NDTV Khabar

बच्चे को गोद में लेकर मां ने जमीन पर बैठकर दी परीक्षा, रोया तो ऐसे कराया शांत

अफगानिस्तान के डेकुंडी में महिला ने जमीन पर बैठकर परीक्षा दी. वो निली शहर में नासिरखुसरो हायर एज्यूकेशन इंस्टिट्यूट में सोशल साइंस कोर्स के लिए परीक्षा देने आई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बच्चे को गोद में लेकर मां ने जमीन पर बैठकर दी परीक्षा, रोया तो ऐसे कराया शांत

अफगान महिला ने जमीन पर बैठकर दी परीक्षा.

खास बातें

  1. अफगान महिला ने जमीन पर बैठकर दी परीक्षा.
  2. अफगानिस्तान के डेकुंडी में महिला ने जमीन पर बैठकर परीक्षा दी.
  3. यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने फोटो क्लिक कर डाली सोशल मीडिया पर.
नई दिल्ली: कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जो पूरी दुनिया में वायरल हो जाती हैं. एक तस्वीर ऐसी है जो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन चुकी है. 25 साल की अफगानिस्तानी महिला जहान ताब की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है. अफगानिस्तान के डेकुंडी में महिला ने जमीन पर बैठकर परीक्षा दी. वो निली शहर में नासिरखुसरो हायर एज्यूकेशन इंस्टिट्यूट में सोशल साइंस कोर्स के लिए परीक्षा देने आई थी. इस परीक्षा को कंकोर परीक्षा कहा जाता है. खास बात ये है कि वो परीक्षा देने के लिए अपने बच्चे के साथ आई थी. जो बार-बार रो रहा था तो धीरे से आवाज निकालकर चुप करा रही थी.

POOL में अचानक तैरता दिखा मगरमच्छ, मालिक ने देखा तो फटी की फटी रह गई आंखें

यूनिवर्सिटी के लेक्चरर (जो उस वक्त मॉनिटर कर रहे थे) के मुताबिक, लड़की को बैठने के लिए सीट दी गई थी. लेकिन वो गोद में बच्चे को रखना चाहती थी, इसलिए उसने नीचे बैठकर परीक्षा दी. लेक्चरर ने परीक्षा के दौरान लड़की की तस्वीरें क्लिक कीं. जिसके बाद उन्होंने पोस्ट को डिलीट कर दिया. लेकिन उससे पहले ही ये तस्वीर वायरल हो चुकी थी, हजारों लोगों ने शेयर कर दिया था. 

भरे बाजार में अचानक स्क्रीन पर चलने लगा PORN वीडियो, हैरान हो गए लोग


कई लोगों ने लड़की की खूब तारीफ की. वायरल ट्वीट में एक शख्स ने लिखा- ''अफगान महिलाएं अजेय हैं.''  कई लोगों ने जहान ताब को प्रेरणादायक बताया. 

VIDEO: इंटरनेट कैफे में BOMB बना फ्रिज, धमाका हुआ तो देखिए क्या हुआ
 
लेक्चरर ने CNN के बताया- ये बहुत शानदार पल था. परीक्षा देने आए सभी लोगों ने महिला की तारीफ की.  बता दें, जहान ताब के तीन बच्चे हैं. उसे परीक्षा देने के लिए 6 घंटे सफर करना पड़ा. उसे अब यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल चुका है. लेकिन उसके लिए अब सबसे बड़ी समस्या ट्यूशन फीस की है. 

टिप्पणियां
क्या आपने हाथी को 'स्मोकिंग' करते हुए देखा? कर्नाटक में क्या हुआ, देखें

Etilatrooz Daily न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, जहान ताब की शादी एक किसान से हुई है. शादी के बाद जहान ताब पढ़ाई जारी रखना चाहती है. पढ़ाई का खर्चा देने के लिए एक ब्रिटिश संस्था गोफंडमी सामने आई है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement