NDTV Khabar

बार्बी को तो देख लिया, अब मिलिए हिजार्बी से...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बार्बी को तो देख लिया, अब मिलिए हिजार्बी से...

यह तस्वीर hijarbie@instagram से ली गई है

दुनिया भर के बच्चों की चहेती बार्बी डॉल को आपने न जाने कितने अलग अलग रूप में देखा होगा। ऑफिस जाने वाली बार्बी से लेकर डॉक्टर बार्बी, पुलिसवाली बार्बी, किचन को संभालती बार्बी लेकिन इन दिनों उसका एक और नायाब रूप देखने को मिल रहा है जिसका नाम है हिजार्बी। नाम से समझ आ ही रहा होगा कि यह बार्बी डॉल हिजाब पहनती है और इसलिए इसका नाम है बार्बी नहीं हिजार्बी।

टिप्पणियां

बार्बी नहीं है हिजार्बी
बता दें कि हिजार्बी का बार्बी डॉल बनाने वाली खिलौना कंपनी मैटल से कोई लेना-देना नहीं है। यह कल्पना है एक नाइजेरियन महिला हनीफा एडम की जिन्होंने इंस्टाग्राम पर बार्बी डॉल की लोकप्रियता देखकर सोचा कि क्यों ना एक ऐसी डॉल हो जिसका पहनावा उनके जैसा हो। हनीफा हिजाब पहनती हैं इसलिए उन्होंने बाज़ार से एक बार्बी खरीदी और उसे अपनी तरह हिजाब पहना दिया। इसके बाद तो उनकी हिजार्बी की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई कि आज इस गुड़िया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 19 हज़ार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
 


फिलहाल हिजार्बी खरीदे जाने के लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन एक फैशन वेबसाइट से बातचीत में हनीफा ने बताया कि वह बहुत जल्द इसकी वेबसाइट के साथ साथ इसके व्यवसायिक पहलू पर काम शुरू करने वाली है। हनीफा फिलहाल एक लाइफस्टाइल ब्रांड को चलती हैं और उन्होंने इंगलैंड से अपना मास्टर्स पूरा किया है। उधर बार्बी को बनाने वाली खिलौना कंपनी मैटल पर आरोप लगता रहा है कि वह अपनी इस लोकप्रिय गुड़िया के ज़रिए छोटी लड़कियों में घिसी पिटी सोच को बढ़ावा देने का काम करती है। इसलिए बहुत जल्द यह कंपनी अपनी लोकप्रिय गुड़िया को सिर्फ ज़ीरो फिगर ही नहीं, अलग अलग साइज़, रूप, रंग में लेकर आने वाली है।

वहीं कुछ दिनों पहले दुनिया का मशहूर और विशिष्ट फैशन ब्रांड डोलचे एंड गबाना भी हिजाब की अपनी पहली रेंज बाज़ार में लेकर आया है। विशेषकर मध्यपूर्व देशों की मुसलमान महिलाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले दिनों टॉमी हिलफिगर समेत कई नामी  ब्रांड अपनी विशेष रेंज लेकर आए हैं। ऐसे में हिजाब पहनने वाली बच्चियों से दोस्ती का हाथ बढ़ा रही है हिजार्बी...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement