यह ख़बर 21 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अम्मा इडली के हिट होने के बाद जयललिता लाईं मिनरल वाटर

खास बातें

  • तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा कि राज्य में जल्द ही लम्बी दूरी तक चलने वाली सरकारी बसों में और बस स्टैंडों पर राज्य परिवहन निगम द्वारा उत्पादित अम्मा मिनरल वाटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में जल्द ही लम्बी दूरी तक चलने वाली सरकारी बसों में और बस स्टैंडों पर राज्य परिवहन निगम द्वारा उत्पादित अम्मा मिनरल वाटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य परिवहन निगम मिनरल वाटर संयंत्र स्थापित करेगी और प्रति बोतल 10 रुपये की दर से इसे बेचेगी।

यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा, अम्मा मिनरल वाटर संयंत्र पूरे राज्य में लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहला संयंत्र चेन्नई के बाहरी इलाके गुम्मुंडीपुंडी में स्थापित किया जाएगा, जहां प्रति दिन तीन लाख लीटर जल का उत्पादन होगा। संयंत्र के 15 सितम्बर तक चालू हो जाने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बोतल बंद पानी लम्बी दूरी वाली बसों में और बस स्टैंडों पर बेचा जाएगा।

उन्होंने कहा कि परिवहन निगम की पानी की बोतल की कीमत 10 रुपये होगी, जबकि रेलवे 15 रुपये और निजी क्षेत्र लगभग 20 रुपये में एक बोतल बेच रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पूरे राज्य में कई स्थानों पर अम्मा कैंटीन खोले हैं, जहां सस्ती दर पर भोजन उपलब्ध है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल में सरकार ने सब्जियों की दुकानें खोली हैं, जहां सब्जियां अन्य स्थानों के मुकाबले सस्ती दर पर बेची जाती हैं। राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में ऐसी 31 दुकनें काम कर रही हैं।