आगरा के छात्र को मिले एडमिट कार्ड में लगा है सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का फोटो

आगरा के छात्र को मिले एडमिट कार्ड में लगा है सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का फोटो

सुनने में अजीब लगता है लेकिन यह सच है ! फोटो के रूप में इसका सबूत भी मौजूद है।
आगरा के कक्षा 10वीं के एक छात्र को उत्‍तर प्रदेश के हाई स्‍कूल और इंटरमीडिएट एजुकेशन बोर्ड की ओर से परीक्षा के लिए जो प्रवेश पत्र जारी किया गया है, उस पर इस छात्र का नहीं, बल्कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के 16 वर्षीय बेटे अर्जुन का फोटो लगा है।
 


समिति करेगी इस मामले की जांच
मजे की बात यह है कि इसमें छात्र का नाम अर्जुन सिंह और उसके माता-पिता का नाम रामनिवास और श्रीमती देवी दर्ज है। फोटो सत्‍यापित है, लेकिन स्‍कूल प्रशासन यह देखने में नाकाम रहा कि फोटो स्‍टूडेंट का नहीं है। रिपार्ट के मुताबिक, प्रवेश पत्र की इस गफलत ने राज्‍य स्‍टेट बोर्ड की परीक्षाओं में नकल और भ्रष्‍टाचार की घटनाओं को प्रकाश में ला दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक,  स्‍कूलों के जिला निरीक्षक की ओर से गठित एक समिति इस मामले की जांच करेगी।राज्‍य के हाईस्‍कूल बोर्ड की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हुईं।

इससे पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं
यह पहली बार नहीं है कि ऐसी कोई घटना सुर्खियों में रही है। मई में जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रोफेशनल एंटरेंस एक्‍जाम के लिए एक गाय के नाम से प्रवेश पत्र जारी हो गया था। इसी तरह की एक घटना पिछले वर्ष जून में पश्चिम बंगाल में सामने आई थी जिसमें प्रवेश पत्र पर अपने कुत्‍ते का फोटो लगाने पर एक छात्र से पूछताछ की गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com