NDTV Khabar

एयर इंडिया के प्लेन में जमकर मचा बवाल, पायलट ने खाना खाकर क्रू मेंबर से कहा- 'टिफिन धो...' मना किया तो

बेंगलुरु हवाई अड्डा से एयर इंडिया के एक विमान के कोलकाता के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले टिफिन धोने के विषय पर एक कैप्टन और चालक दल के एक सदस्य के बीच कहासुनी हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर इंडिया के प्लेन में जमकर मचा बवाल, पायलट ने खाना खाकर क्रू मेंबर से कहा- 'टिफिन धो...' मना किया तो

Air India के पायलट ने खाना खाकर क्रू से बोला टिफिन धोने को.

बेंगलुरु हवाई अड्डा से एयर इंडिया के एक विमान के कोलकाता के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले टिफिन धोने के विषय पर एक कैप्टन और चालक दल के एक सदस्य के बीच कहासुनी हो गई. वरिष्ठ एयरलाइन अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को हुई इस घटना के मद्देनजर एयर इंडिया के विमान में पायलटों के अपना भोजन ले जाने पर एयरलाइन द्वारा पाबंदी लगाए जाने की संभावना है.

एयर इंडिया के विमान में अब पायलट नहीं ला पाएंगे घर से खाना, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने सोमवार को हुई इस घटना का गंभीर संज्ञान लिया है। हम जल्द ही पायलटों से कहेंगे कि वे अपना भोजन लेकर उड़ान में नहीं आएं.' एयरलाइन के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट संख्या एआई 772 सोमवार पूर्वाह्न 11 बज कर 40 मिनट पर बेंगलुरू से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी लेकिन इसमें करीब दो घंटे की देर हो गई क्योंकि कैप्टन और चालक दल के एक सदस्य को (जिनमें तीखी बहस हो गई थी) विमान से हटाना पड़ा और उनकी जगह किसी और को विमान में भेजा गया.


Air India Recruitment: एयर इंडिया में निकली कई पदों पर वैकेंसी, सिर्फ देना होगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

दूसरे अधिकारी ने बताया, 'मुझसे कहा गया कि कैप्टन चाहते हैं कि चालक दल का सदस्य भोजन करने के बाद उनका टिफिन धोये. शायद, इसी के चलते उनके बीच तीखी बहस हुई. जांच शुरू कर दी गई है. सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

एविएशन घोटाला मामला: पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से ईडी ने की कई घंटे पूछताछ, विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का है आरोप

टिप्पणियां

एयरलाइन अधिकारियों बताया कि दोनों कर्मचारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया है और वे लोग यहां बृहस्पतिवार को होंगे. गौरतलब है कि इससे पहले 27 मार्च को एयर इंडिया ने अपने पायलटों को निर्देश जारी किया था कि वे उड़ानों के दौरान अपने लिए विशेष भोजन का आर्डर नहीं दें क्योंकि उन्हें कंपनी द्वारा निर्धारित भोजन सूची का अनुपालन करने की जरूरत है. यह फैसला इसलिए किया गया कि पायलट अपने लिए बर्गर और सूप जैसे विशेष भोजन का आर्डर करते पाए गए थे. 

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement