NDTV Khabar

'मुंबई-दिल्ली' की इस जोड़ी ने BCCI को दी 'गुड न्यूज', रोहित शर्मा की बढ़ रही होगी 'हार्ट बीट'!

चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज (India vs West Indies) दौरे पर 'गब्बर' को दूसरे मुंबईकर यानी अजिंक्य रहाणे का साथ मिला है. दोनों ने पहले ही वनडे में 132 रन की ठोस शुरुआत दी. दरअसल, यह पहली बार नहीं है जब धवन और रहाणे ने टीम इंडिया को शानदार ओपनिंग साझेदारी की सौगात दी हो. पिछले पांच वनडे में 'दिल्ली-मुंबई' की इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए क्रमश: 83, 125, 56, 112 और 132 रनों की साझेदारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मुंबई-दिल्ली' की इस जोड़ी ने BCCI को दी 'गुड न्यूज', रोहित शर्मा की बढ़ रही होगी 'हार्ट बीट'!

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा.

खास बातें

  1. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में शिखर धवन-अजिंक्य रहाणे की जोड़ी चमकी
  2. रोहित की गैरमौजूदगी में धवन-रहाणे ने ओपनिंग करते हुए बनाए 132 रन
  3. कप्तान विराट कोहली और BCCI के सामने ओपनिंग में बढ़े विकल्प
नई दिल्ली:

क्रिकेट का चाहे कोई भी फॉर्मेट हो, ओपनिंग जोड़ी पर जवाबदारी होती है कि वह अपनी टीम को एक बेहतर शुरुआत दे. रोहित शर्मा और दिल्ली के गब्बर यानी शिखर धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को कुछ ऐसी ही शुरुआत देने की कोशिश की थी. अब चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर 'गब्बर' को दूसरे मुंबईकर यानी अजिंक्य रहाणे का साथ मिला है. दोनों ने पहले ही वनडे में 132 रन की ठोस शुरुआत दी. दरअसल, यह पहली बार नहीं है जब धवन और रहाणे ने टीम इंडिया को शानदार ओपनिंग साझेदारी की सौगात दी हो. पिछले पांच वनडे में 'दिल्ली-मुंबई' की इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए क्रमश: 83, 125, 56, 112 और 132 रनों की साझेदारी की है. 

जाहिर है मजबूत शुरुआत किसी भी टीम की जीत की नींव होती है. शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने ओपनिंग स्लॉट में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए खुशखबरी से कम नहीं है. बीसीसीआई की टीम सलेक्शन कमेटी के सामने ऑप्शन हो गए हैं. रोहित शर्मा तकनीकी रूप से मजबूत बैट्समैन हैं. ऐसे में जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल नंबन चार पर भी किया जा सकता है, ताकि कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम हो सके.


टिप्पणियां

इसके अलावा टीम इंडिया के पास बेंच पर ओपनिंग के लिए मुरली विजय और केएल राहुल भी ओपनिंग में विकल्प हैं, जो अबतक मिले मौकों पर खुद को साबित कर चुके हैं. हाल ही में पूर्व कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर सहित कई महान क्रिकेटर कह चुके हैं कि अगर युवराज सिंह टीम से बाहर होते हैं तो रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर में एक बार फिर से आजमाया जा सकता है. रोहित के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि जिस दिन उनका बल्ला चलता है वह मैच को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेते हैं. साथ ही रोहित तेज गेंदबाजों के साथ स्पिन को भी काफी अच्छा खेलते हैं.

अजिंक्य रहाणे का यह प्रदर्शन इस मायने में भी खास है कि उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करनी है. अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में उनकी जगह पक्की नहीं है, ऐसे में उन्हें लगातार अपनी बैटिंग से कप्तान और टीम मैनेजमेंट का ध्यान खींचना होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement