NDTV Khabar

बीजेपी-कांग्रेस की हुई शादी! ढोल-नगाड़ोंं के साथ निकली बारात, दोनों ने लिए 7 फेरे

बीजेपी-कांग्रेस के प्रति विरोध जताने के इस अनोखे तरीके के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) की ओर से शादी कार्ड का तक छपवाया गया था.

586 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी-कांग्रेस की हुई शादी! ढोल-नगाड़ोंं के साथ निकली बारात, दोनों ने लिए 7 फेरे

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विरोध स्वरूप बीजेपी-कांग्रेस की शादी कराई गई. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) ने चुना विरोध का अनोखा तरीका
  2. बीजेपी-कांग्रेस की कराई सांकेतिक शादी
  3. बीजेपी-कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार पार्टी
नई दिल्ली: भारतीय राजनीति में बीजेपी और कांग्रेस दो मुख्य पार्टिंयां हैं, इन दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर जुबानी हमला करने से बाज नहीं आते हैं. ऐसे में कोई आपसे कहे कि बीजेपी और कांग्रेस ने शादी कर ली है तो ये बात थोड़ी अटपटी लगेगी, लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रायपुर में बीजेपी और कांग्रेस की शादी कराई गई. दरअसल, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित सिंह जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) ने राज्य में गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी सरकार बनाने का आह्वान कर रही है. इनका आरोप है कि बीजेपी और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के बाद ही छत्तीसगढ़ का विकास होगा. अपनी इसी बात को जनता तक पहुंचाने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)  ने मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस की शादी कराकर संदेश देने की कोशिश की कि ये दोनों पार्टियां एक ही तरह की हैं.

बीजेपी-कांग्रेस के प्रति विरोध जताने के इस अनोखे तरीके के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) की ओर से शादी कार्ड का तक छपवाया गया था. बाजे-गाजे के साथ जोगी की पार्टी के कार्यकर्ता बूढ़ाताल धरना स्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने एक शख्स के चेहरे पर कांग्रेस दूसरे पर बीजेपी लिखा पर्चा चिपकाकर दोनों की सांकेतिक शादी कराई. 

इस दौरान बीजेपी-कांग्रेस बने दोनों शख्स ने एक दूसरे को माला पहनाई. अग्नि के सात फेरे भी लिए. दोनों ने सात फेरे लेते हुए प्रदेश में घोटाले में एक दूसरे का साथ देने की कसमें खायीं. इस अनोखी शादी में बीजेपी को दूल्हा और कांग्रेस को दुल्हन बनाया गया था.

विरोध में शामिल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के नेता ने कहा कि राज्य में बीजेपी 13 साल से सत्ता में है. आदिवासियों पर अत्याचार, घोटालों से लेकर शराबबंदी तक में कांग्रेस ने बीजेपी का पूरा साथ दिया है. ये दोनों पार्टियां गठबंधन करके राज्य की जनता को लूट रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement