भूखे मगरमच्छ ने की कछुए को खाने की कोशिश, मुंह में डालते ही हुआ कुछ ऐसा - देखें Video

मगरमच्छ (Alligator Try To Eat Turtle) ने कछुए को खाने की कोशिश की, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सका. कछुआ अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. वो मगरमच्छ (Alligator) के जबड़े से वापिस लौट आया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

भूखे मगरमच्छ ने की कछुए को खाने की कोशिश, मुंह में डालते ही हुआ कुछ ऐसा - देखें Video

Viral Video: भूखे मगरमच्छ ने की कछुए को खाने की कोशिश, मुंह में डालते ही हुआ कुछ ऐसा

मगरमच्छ (Alligator) से जो भी जानवर जंग लड़ता है, या तो उसकी मौत होती है या फिर वो डर भाग निकलता है. मगरमच्छ मछली, पक्षी और इंसानों को आसानी से अपना शिकार बना लेता है. लकिन इस बार मगरमच्छ (Alligator Try To Eat Turtle) ने कछुए को खाने की कोशिश की, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सका. कछुआ अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. वो मगरमच्छ (Alligator) के जबड़े से वापिस लौट आया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो को तीन साल पहले अमेरिका के साउथ कैरोलिना के हिल्टन हेड आइलैंड में फिल्माया गया था. यह उस वक्त तेजी से वायरल हुआ था. यूट्यूब पर इस वीडियो को 43 लाख से ज्यादा बार देखा गया था. ट्विटर पर यह वीडियो फिर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को मंगलवार को भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नावेद ट्रंबो द्वारा साझा किया गया था.

वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ घास में लेटा हुआ है और उसको सामने एक कछुआ नजर आता है. वो उस पर अटैक करता है और जबड़े में डाल लेता है. वो उसको निकलने की कोशिश करता है. तभी कछुए को मौका मिलता है और स्लिप होकर बाहर निकल आता है. फिर वो उछलते हुए पानी में चला जाता है. 

वीडियो शेयर करते हुए नावेद ने कैप्शन में लिखा, 'अगर आप दुनिया में जीवित रहना चाहते हैं तो मोटी त्वचा और मजबूत दिमाग का होना आवश्यक है. कोई भी आपको नहीं तोड़ सकता, अगर आप उन्हें मौका न दें तो.'

देखें Video:


इस वीडियो को 15 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 28 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं, साथ ही 2 हजार से ज्यादा लाइक्स और 500 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रोअरिंग अर्थ के अनुसार, हार्ड-शेल्ड कछुए भी अमेरिकी मगरमच्छ से सुरक्षित नहीं हैं, जिसमें 9,452 न्यूटन के बल के साथ दुनिया में सबसे मजबूत काटने में से एक है.