यह ख़बर 05 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उम्मीदवारों को मिले कीचड़ उछालने की अनुमति : भट्टी

उम्मीदवारों को मिले कीचड़ उछालने की अनुमति : भट्टी

खास बातें

  • हास्य अभिनेता जसपाल भट्टी ने चुनाव आयोग के सामने नेताओं को एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने और कुछ हद तक चरित्र हनन करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।
चण्डीगढ़:

हास्य अभिनेता जसपाल भट्टी ने चुनाव आयोग के सामने नेताओं को एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने और कुछ हद तक चरित्र हनन करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

भट्टी और उनके नॉन सेन्स क्लब के साथियों ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों में नेताओं को यह अनुमति दिए जाने के लिए गुरुवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के सामने अपनी मांग रखी।

अपनी मांग को सही ठहराते हुए भट्टी ने कहा, "इन चीजों की अनुमति दी जानी चाहिए। यह मतदाताओं को राय बनाने में मदद करेगा कि प्रत्याशियों में कौन कम भ्रष्ट है और कौन अधिक।" उन्होंने कहा, "कई बार जब दोनों प्रतिद्वंदी बराबर भ्रष्ट होते हैं, तो मतदाता के लिए चुनाव करना खासा मुश्किल हो जाता है। जब प्रत्याशी एक दूसरे के मुद्दों को खोजेंगे तो यह जनता का मनोरंजन करेगा और वह अधिक रुचि से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।" उन्होंने बताया कि ऐसा करने से बेजान चुनावों में रंग भर जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भट्टी की राय में सिर्फ चुनाव के दिनों में ही प्रत्याशियों की गुप्त बातें जनता के सामने आ सकती हैं, जिन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के लिए भी पता लगाना मुश्किल होता है।