NDTV Khabar

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा- कहां खर्च करूं अपनी अरबों की दौलत?

ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन के फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने गुरुवार को ट्वीटर पर लोगों से अजीब सवाल पूछकर हैरान कर दिया.

1870 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा- कहां खर्च करूं अपनी अरबों की दौलत?

अरबपति जेफ बेजोस को 30000 से ज्यादा यूजर्स ने तरह-तरह के सुझाव दिए हैं..

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन के फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने गुरुवार को ट्विटर  पर लोगों से अजीब सवाल पूछकर हैरान कर दिया. जेफ ने पूछा कि 'अपनी संपत्ति को कैसे डोनेट करें'?  उन्हें ट्वीट पर लिखा, 'मैं लोगों की भलाई के लिए कुछ करना चाहता हूं. ये मेरे काम करने के तरीके के ठीक उलट होगा, मतलब कि ये लॉन्ग टर्म में नहीं बल्कि शॉर्ट टर्म में किया जाएगा जिससे कि जरूरतमंद को तुरंत फायदा मिल सके. इसके अलावा इसका असर भी लंबे वक्त तक रहे." 
 
सोशल मीडिया के यूजर्स ने भी अरबपति जेफ को निराश नहीं किया और तरह-तरह के सुझाव उन्हें दिए. 24 घंटे के अंदर ही उन्हें 32,000 से ज्यादा जवाब मिले. किसी ने उन्हें लाइब्रेरी पर पैसे खर्च करने को कहा तो कोई उन्हें अमरीका के एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी भी हेल्प करने का सुझाव दिया. कुछ लोगों ने उन्हें हैल्थ सेक्टर में भी काम करने का सुझाव दिया. जेफ ने स्पेस टेक्नॉलजी जैसे सेक्टर्स में भी काफी पैसा निवेश कर रखा है. जेफ बता चुके हैं कि वह अमेजन के 1 अरब डॉलर के स्टॉक हर साल बेचेंगे जिससे वह अपनी कंपनी ब्लू ऑरिजन को फंड कर पाएं. ब्लू ऑरिजन स्पेस ट्रैवल को सस्ता करने के लिए काम कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेफ के पास कुल 82.8 बिलियन डॉलर लगभग की संपत्ति है.  जेफ अपने माता-पिता द्वारा चलाए जा रहे एक फाउडेंशन को सपोर्ट करते हैं. वह कैंसर रिसर्च सेंटर को भी 40 मिलियन डॉलर डोनेट कर चुके हैं. हालांकि जेफ का नाम अभी भी अरबपति दानकर्ताओं की सूची में शामिल नहीं है. दुनिया के 167 सबसे अमीर लोग अपनी कुल संपत्ति का आधा से ज्यादा हिस्सा दान करने के लिए हामी भर चुके हैं. इसमें सबसे अमीर बिल गेट्स के अलावा फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग भी शामिल हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement