Amazon ने बदला Icon, लोग करने लगे हिटलर की मूंछों से तुलना, फिर कंपनी ने लिया ऐसा एक्शन

अमेजन (Amazon) ने अपना एप आइकन (Amazon App Icon) चेंज किया था, जिसके बाद काफी विरोध हुआ. किसी ने आईकन की तुलना हिटलर की मूंछों (Adolf Hitler's moustache) से कर दी थी, उसके बाद कंपनी ने एक्शन लेते हुए एप के आइकन को फिर चेंज कर दिया है.

Amazon ने बदला Icon, लोग करने लगे हिटलर की मूंछों से तुलना, फिर कंपनी ने लिया ऐसा एक्शन

Amazon ने बदला Icon, लोग बोले- 'हिटलर की मूंछों की तरह' कंपनी ने लिया ऐसा एक्शन

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपना एप आइकन (Amazon App Icon) चेंज किया था, जिसके बाद काफी विरोध हुआ. किसी ने आईकन की तुलना हिटलर की मूंछों (Adolf Hitler's moustache) से कर दी थी, उसके बाद कंपनी ने एक्शन लेते हुए एप के आइकन को फिर चेंज कर दिया है. फॉक्स न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, एडॉल्फ हिटलर की मूंछों से मिलता-जुलता फीडबैक मिलने के बाद अमेज़न ने आइकन के ऊपर नीले रिबन को बदल दिया.

कंपनी ने जनवरी में एक नए आइकन का अनावरण किया था, पुराने और परिचित शॉपिंग कार्ट आइकन को भूरे रंग के कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ बदल दिया, जिसमें शीर्ष पर एक नीली रिबन और उसके नीचे एक मुस्कान के आकार में अमेज़ॅन के हस्ताक्षर तीर हैं. यह पांच वर्षों में अमेजन का अपने ऐप आइकन में पहला बदलाव था.

हालांकि, नीले टेप के दांतेदार टुकड़े ने कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को हिटलर के टूथब्रश-शैली की मूंछों की याद दिला दी. कई लोगों ने ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विरोध करना शुरू कर दिया और आइकन को ट्रोल करने लगे. उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, अमेज़न ने चुपचाप नीले रंग के टेप के डिजाइन को बदल दिया. 

अपडेट के पास अब नीला टेप तो नजर आ रहा है, लेकिन उसकी डिजाइन चेंज कर दी गई है. 

टूथब्रश मूंछें चार्ली चैपलिन और ओलिवर हार्डी जैसे कॉमेडियन द्वारा द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जर्मन नाजी नेता एडोल्फ हिटलर के साथ जुड़ने से पहले ही लोकप्रिय हो गई थीं. 

अमेज़ॅन के एक प्रवक्ता ने सीएनएन से कहा, "हमने नए आइकन डिज़ाइन किए हैं, जब ग्राहक अपने फोन पर खरीदारी शुरू करते हैं, ठीक उसी तरह जैसे कि वे अपने दरवाजे पर हमारे बक्से को देखते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल की शुरुआत में, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Myntra ने भी मुंबई में शिकायत दर्ज होने के बाद एक नया लोगो जारी किया था. पिछले लोगो को आपत्तिजनक बताया गया था.