NDTV Khabar

शादी के एक महीने बाद पति ने पत्नी के साथ किया कुछ ऐसा, 45 साल बाद कोर्ट ने दी ये सजा

अमेरिका के Rolling Meadows में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक शख्स को 75 साल की सजा सुनाई गई. उसने अपनी पत्नी की हत्या 45 साल पहले की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शादी के एक महीने बाद पति ने पत्नी के साथ किया कुछ ऐसा, 45 साल बाद कोर्ट ने दी ये सजा

पत्नी की हत्या के 45 साल पुराने मामले में व्यक्ति को 75 वर्ष की सजा.

America: अमेरिका के Rolling Meadows में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक शख्स को 75 साल की सजा सुनाई गई. उसने अपनी पत्नी की हत्या 45 साल पहले की थी. 75 वर्षीय डोनी रुड (Donnie Rudd) ने पत्नी नोरीन कोमेटा (Noreen Kumeta) ने 1973 में मर्डर किया था. कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें नोरीन की मौत हो गई थी. जिसके बाद नोरीन की बहन ने केस लड़ा और जीत हासिल की. बता दें, डोनी और नोरीन की शादी को एक महीने ही हुए थे. अभियोजक ने कहा कि रुड ने इसलिए हत्या की ताकि वह बीमा राशि के 1,00,000 अमेरिकी डॉलर पा सकें. 

चीन में हर साल खाने के लिए मारे जाते हैं करोड़ों कुत्ते, अमेरिका ने किया ऐसा, भारत से किया ये अनुरोध

अपनी पत्नी की हत्या के करीब 45 साल पुराने मामले में एक व्यक्ति को 75 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है. वर्ष 1973 में उपनगरिय शिकागो मार्ग पर हत्या की गई थी. ‘कुक काउंटी सर्किट कोर्ट’ ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया, जिसके बाद 76 वर्षीय रुड को अपनी बाकी जिंदगी जेल में बितानी होगी. उसकी पत्नी नौरीन कुमेता रुड की हत्या के 45 वर्ष पूरे होने से एक दिन पहले यह सजा सुनाई गई.

टिप्पणियां
इस भारतीय प्रोफेसर ने कैंसर के निदान के लिए किया ऐसा काम, अमेरिका ने दिया सम्मान

अधिकारियों ने पहले इसे हादसे में हुई मौत बताया था. लेकिन वर्ष 2013 में पोस्ट मार्टम के बाद इसे हत्या करार दिया गया. रुड एक एटॉर्नी और एक स्कूल बोर्ड के सदस्य भी रह चुके हैं. वर्ष 2015 में उन पर हत्या का आरोप लगाया गया था. अभियोजक ने कहा कि रुड ने इसलिए हत्या की ताकि वह बीमा राशि के 1,00,000 अमेरिकी डॉलर पा सकें. उनके अभियोजक ने कहा कि महिला की मौत एक ‘दुखद दुर्घटना’ थी और मामले में ठोस साक्ष्य की कमी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement