NDTV Khabar

...इस शख्स ने सिर्फ 10 मिनट में चट कर दिए 72 हॉट डॉग

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक ऐसी ही प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें सबसे कम समय में सबसे ज्यादा खाने वाले लोगों के नाम रिकॉर्ड में दर्ज हो जाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...इस शख्स ने सिर्फ 10 मिनट में चट कर दिए 72 हॉट डॉग

कैलिफोर्निया के जॉय चेस्टनट ने 10 मिनट में 72 हॉट डॉग खाकर रिकॉर्ड बनाए.

खास बातें

  1. अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस पर हर साल होती है प्रतियोगिता
  2. कैलिफोर्निया के जॉय चेस्टनट ने 10 मिनट में 72 बर्गर खाकर रिकॉर्ड बनाए
  3. महिला वर्ग का खिताब मिकी सुडो ने 41 हॉट डॉग खाकर जीता
फेमस होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. कई बार कुछ ऐसा भी कर जाते हैं जब वे हंसी का कारण बन जाते हैं. बात जब रिकॉर्ड बनाने या तोड़ने की हो तब तो लोग कुछ भी कर गुजरने से परहेज नहीं करते. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक ऐसी ही प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें सबसे कम समय में सबसे ज्यादा खाने वाले लोगों के नाम रिकॉर्ड में दर्ज हो जाते हैं. कैलिफोर्निया के रहने वाले जॉय चेस्टनट ने कुछ ऐसा ही कारनामा कर डाला है जिसकी वजह से वह एकबार फिर मशहूर हो गए हैं. 

देश में हर साल स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले सबसे तेज खाने वाली इस प्रतियोगिता में 33 वर्षीय जॉय चेस्टनट ने सिर्फ 10 मिनट में 72 हॉट डॉग और बन चट कर दिए. चेस्टनट ने 10वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने पुराने रिकॉर्ड में भी सुधार किया है.

टिप्पणियां
जॉय चेस्टनट का हालांकि यह विश्व रिकॉर्ड नहीं है. विश्व रिकॉर्ड भी उन्हीं के द्वारा बनाया हुआ है. उस समय उन्होंने 10 मिनट में 73.5 हॉट डॉग और बर्गर खाए थे. हालांकि यह रिकॉर्ड उन्होंने क्वालिफाइंग प्रतियोगिता में बनाया था. जीत के बाद चेस्टनॉट ने कहा, 'मुझे खाना पसंद है और मैं दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जाकर लोगों के बीच खुशियां बांटना चाहता हूं'. प्रतियोगिता में कुल 18 लोगों ने हिस्सा लिया था. महिलाओं के वर्ग में मिकी सुडो ने यह खिताब जीता. उन्होंने 10 मिनट में 41 हॉट डॉग और बन खाए. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement