NDTV Khabar

दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का हुआ अमेरिका के 7 विश्वविद्यालय में सलेक्शन, कहा- 'पीछे का रहस्य है...'

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमेरिका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है. इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का हुआ अमेरिका के 7 विश्वविद्यालय में सलेक्शन, कहा- 'पीछे का रहस्य है...'

दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमेरिकी विश्वविद्यालय में चयन.

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमेरिका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है. इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी, इमोरी यूनिवर्सिटी, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में भी सिमोन का चयन हुआ है.

यूपी में सीएम योगी की सरकार के बाद बढ़ी 12वीं में फेल होने वाले छात्रों की संख्या, सामने आई वजह

अव्वल दर्जे की छात्रा सिमोन मिदरिफ के अपटाउन स्कूल की छात्रा हैं. सिमोन ने खलीज टाइम्स से कहा, 'मुझे ईमानदारी से ऐसा लगता है कि इन विश्व विद्यालयों में चुने जाने के पीछे कोई रहस्य नहीं है. पूरी प्रक्रिया अपने आप को तलाशने में है। हर किसी के पास कुछ न कुछ अनोखा होता है.'


बच्चे बेचने वाली नर्स गिरफ्तार, 30 सालों से लाखों में कर रही थी नवजात शिशुओं का सौदा, यूं चढ़ी पुलिस के हत्थे

टिप्पणियां

पढ़ाई के साथ-साथ वह एक निपुण पियानोवादक भी हैं और भारत में मानव तस्करी पर एक किताब भी लिख चुकी हैं जिसका नाम 'द गर्ल इन द पिंक रूम' है. जब सिमोन से यह पूछा जाता है कि वह किस विश्वविद्यालय को चुनेंगी तो वह कहती हैं कि उनका निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सा विश्वविद्यालय इंटरनेशनल रिलेशन्स और इकोनॉमिक्स में बेहतर प्रोगाम ऑफर करता है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement