पिता के करोड़ों के बिजनेस को छोड़ घर से भागा बेटा, होटल में मांजे बर्तन तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये Offer

गुजरात (Gujarat) के कारोबारी पिता के करोड़ों रुपये के तेल कारोबार को छोड़कर खुद को साबित करने के लिए घर से निकले 19 वर्षीय द्वारकेश (Dwarkesh) को आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपनी कंपनी में इंटर्नशिप का ऑफर दिया है.

पिता के करोड़ों के बिजनेस को छोड़ घर से भागा बेटा, होटल में मांजे बर्तन तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये Offer

करोड़पति का बेटा दिखा होटल में बर्तन मांजते तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर.

गुजरात (Gujarat) के कारोबारी पिता के करोड़ों रुपये के तेल कारोबार को छोड़कर खुद को साबित करने के लिए घर से निकले 19 वर्षीय द्वारकेश (Dwarkesh) को उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपनी कंपनी में इंटर्नशिप का ऑफर दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए पुलिस ने बताया कि घर से भागते वक्त द्वारकेश अपना मोबाइल फोन छोड़ गया था, जिससे उसको ट्रेस करने में काफी मेहनत करनी पड़ी.

Anand Mahindra ने उठाया सवाल, बोले- एयरपोर्ट पर भारतीय यात्रियों को व्हीलचेयर की इतनी जरूरत क्यों...

पुलिस के मुताबिक, ''लड़का अपना मोबाइल फोन घर पर छोड़ गया था. हमारे पास सिर्फ वड़ोदरा रेलवे स्टेशन का सीसीटीवी फुटेज और एक ऑटो-रिक्शा चालक का बयान था, जिसने उसे वडोदरा शहर के अक्षर चौक पर उतार दिया था.'' वह वडोदरा से दिल्ली पहुंचा और फिर उसने नौकरी की उम्मीद के साथ शिमला के लिए ट्रेन पकड़ ली. वह शहर के एक होटल में बर्तन धोता रहा और सड़कों पर सोया. एक महीने बाद होटल के मैनेजर को शक हुआ और उसने द्वारकेश से पहचान पत्र मांग लिया.

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर छिड़ी बहस, पूछा- क्या हम सिर्फ जुगाड़ू हैं जो...

लड़के की कम उम्र को देखते हुए होटल मैनेजर को कुछ शक हुआ और उसने द्वारकेश से उसका पहचान पत्र मांगा. उसको जैसे ही पता चला कि द्वारकेश गुजरात के पाडरा का रहने वाला है. उसने गूगल सर्च कर पाडरा के पुलिस स्टेशन का नंबर निकाला और सूचित किया. उन्होंने पुलिस से द्वारकेश के पहचान पत्र की तस्वीर भी साझा की. जांच करने पर पुलिस को पता चला कि ये वही 19 वर्षीय युवक है जिसकी उनको कई दिनों से तलाश है.

Indian Idol में बूट पॉलिश करने वाले ने गाया ऐसा गाना, आनंद महिंद्रा बोले- 'आंसू रोककर दिखाओ...' देखें VIDEO

उस दौरान गुजरात पुलिस के कॉन्स्टेबल संजय सिंह गोहिल और भूपेंद्र सिंह महिदा छुट्टियों के लिए हिमाचल प्रदेश में थे. दोनों कांस्टेबल होटल में गए, लेकिन द्वारकेश नहीं मिला, क्योंकि वह कथित रूप से उस समय तक होटल से भाग चुका था. बाद में, दोनों कॉन्स्टेबल ने शहर के सभी छोटे होटल मालिकों को बुलाया और उन्हें खोए हुए किशोर के बारे में बताया और उनके साथ तस्वीरें साझा कीं.

शख्स निकला मां को स्कूटर पर तीर्थ यात्रा कराने, आनंद महिंद्रा बोले- 'मैं इन्हें कार गिफ्ट करना चाहता हूं...' देखें VIDEO

रात में, द्वारकेश को एक टैक्सी चालक द्वारा देखा गया, उस वक्‍त वह सड़क के किनारे सो रहा था. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया. द्वारकेश ने पुलिस को बताया कि उसे पढ़ाई नापसंद थी इसलिए उसने अपना घर छोड़ दिया था. टाइम्स नाउ से बात करते हुए लड़के के परिवार ने कहा, ''हमारा बेटा हमें मिल गया, इससे बड़ी कोई बात नहीं है. ये हमारे लिए सबसे मुश्किल समय था.''

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया गरबा खेलते हुए जवानों का वीडियो, पूछा 'How's the Josh'

द्वारकेश की कहानी उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने पढ़ी और उन्होंने कॉर्पोरेट जगत में अपनी किस्मत और संभावनाओं को आजमाने के लिए द्वारकेश को इंटर्नशिप की पेशकश भी की.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com