94 साल की उम्र में इस महिला ने शुरू किया बिजनेस, बनाती है म‍िठाइयां, आनंद महिंद्रा ने शेयर क‍िया Video

यह वीडियो चंडीगढ़ की हरभजन कॉर का है, जो अपने घर से ही बेसन की बर्फी बनाने का काम करती हैं. इसकी शुरुआत 4 साल पहले हुई, जब हरभजन ने अपनी बेटी को बताया कि वह खुद से पैसे कमाना चाहती हैं.

94 साल की उम्र में इस महिला ने शुरू किया बिजनेस, बनाती है म‍िठाइयां, आनंद महिंद्रा ने शेयर क‍िया Video

आनंद महिंद्रा ने 94 साल की हरभजन कॉर का वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है.

खास बातें

  • 94 की हरभजन ने 4 साल पहले ये काम शुरू किया था
  • आनंद महिंद्रा ने भी इस महिला का वीडियो शेयर किया है
  • इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं
नई दिल्ली:

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर ही अपने ट्विटर हैंडल पर लोगों को प्रेरित करने वाली कहानियां शेयर करते रहते हैं. इसी बीच उन्होंने एक बार फिर से एक ट्वीट करते हुए 94 साल की एक महिला की कहानी शेयर करते हुए उन्हें एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर बताया है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को एक ट्वीट में टैग किया गया था, जिसमें बताया गया है कि किस तरह से 94 साल की एक महिला मिठाइयां बनाकर पैसे कमा रही है. आनंद महिंद्रा इस महिला की कहानी से इतने प्रेरित हुए कि उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी वीडियो को शेयर किया. 

यह भी पढ़ें: बोल नहीं सकता था शख्स, फोन पर ऐसे किया Video कॉल, महिंद्रा बोले- 'मोबाइल ने हमारी जिंदगी...'

ट्विटर पर इस वीडियो को डॉक्टर मधु टेकचंदानी ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए शेयर किया है. यह वीडियो चंडीगढ़ की हरभजन कौर का है, जो अपने घर से ही बेसन की बर्फी बनाने का काम करती हैं. इसकी शुरुआत 4 साल पहले हुई, जब हरभजन ने अपनी बेटी को बताया कि वह खुद से पैसे कमाना चाहती हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, ''यहां एक कहानी है जो आपको आशा देगी और प्रेरित करेगी''. 

आनंद महिंद्रा ने तुरंत ही इस ट्वीट का रिप्लाई किया और लिखा, ''जब आप 'स्टार्ट-अप' शब्द सुनते हैं, तो यह सिलिकन वैली या बेंगलुरु में लोगों की याद दिलाता है, जो अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. अब से इसमें एक 94 साल की महिला को भी शामिल करें, जो यह नहीं सोचती कि अब कुछ नया शुरू करने के लिए बहुत देर हो चुकी है''. इसके साथ ही महिंद्रा ने उन्हें एंटरप्रेन्योर ऑफ द इयर का खिताब भी दे दिया. 

ट्विटर पर बहुत से लोग हरभजन के इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 3,600 से ज्यादा बार लाइक किया गया है. वहीं 600 से अधिक लोगों ने इस रिट्वीट किया है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ''जुनून और दृढ़ संकल्प और जीवन में कुछ करने की इच्छा की कोई उम्र सीमा नहीं है''. 

वहीं एक अन्य ने कहा, ''यह बहुत ही प्रेरणादायक कहानी है. सभी उम्र के लोगों को यह वीडियो जरूर देखना चाहिए''. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com