दिव्यांग बुजुर्ग ने Waste से बनाया ई-रिक्शा तो आनंद महिंद्रा ने कहा- ''मैं करूंगा इंवेस्‍ट...''

विष्णु पटेल के इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को टैग कर दिया था, जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. वीडियो को शेयर करते हुए आनंद ने लिखा, ''शानदार कहानी''.

दिव्यांग बुजुर्ग ने Waste से बनाया ई-रिक्शा तो आनंद महिंद्रा ने कहा- ''मैं करूंगा इंवेस्‍ट...''

विष्णु पटेल की कहानी जानने के बाद आनंद महिंद्रा ने उनके काम में निवेश करने का प्रस्ताव रखा है.

नई दिल्ली:

यदि आपके पास कुछ करने का जज्बा और टैलेंट (Talent) हैं तो आपको कोई नहीं रोक सकता. कुछ ऐसी ही कहानी गुजरात के 60 वर्षीय विष्णु पटेल (Vishnu Patel) की भी है. वह भले ही दिव्यांग हैं लेकिन उनके टैलेंट के बारे में आज कई लोग जानते हैं. दरअसल, विष्णु पटेल, बेकार के सामानों का इस्तेमाल कर बैटरी से चलने वाली बाइक बनाते हैं, जिससे पर्यावरण को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता. बता दें, गुजरात के सूरत में रहने वाले विष्णु बचपन से ही सुन नहीं सकते. 

यह भी पढ़ें: 94 की उम्र में महिला ने शुरू किया बिजनेस, बनाती है म‍िठाइयां, आनंद महिंद्रा ने शेयर क‍िया Video

साल 2019 में विष्णु ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अब तक बैटरी से चलने वाली 7 बाइक बनाई हैं. इन सभी को उन्होंने वेस्ट मैटीरियल से बनाया था. शनिवार को विष्णु के एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया था.

इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को टैग कर दिया था, जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. वीडियो को शेयर करते हुए आनंद ने लिखा, ''शानदार कहानी''. मैं उस तक पहुंचने की कोशिश करूंगा और देखूंगा कि क्या मैं उसके काम में इंवेस्ट कर सकता हूं. इतना ही नहीं इस कहानी से मैं काफी प्रेरित हुआ हूं. हमारे देश में काफी सारा टैलेंट है, जो पहचान मिलने का इंतजार कर रहा है'. 

Newsbeep

आनंद महिंद्रा ने छोटे उद्यमियों के लिए एक कोष स्थापित करने की घोषणा की और विष्णु पटेल के काम में निवेश करने की भी बात की. इस वजह से सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर उनकी प्रशंसा कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आनंद महिंद्रा 2018 से ही स्टार्टअप्स की मदद करते आ रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिए भी उन्होंने कई लोगों की मदद की है. इसके अलावा वह अक्सर ही इस तरह की कहानियों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते रहते हैं. वहीं विष्णु पटेल की बात करें तो उन्होंने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि वह दिव्यांगों के लिए एक ऐसी बाइक बनाने चाहते हैं, जिसमें वो अपने परिवार के साथ आसानी से सफर कर सकें.