NDTV Khabar

बॉस या कंपनी से है नाराजगी? ये वाला इस्तीफा पत्र पढ़कर हो जाएंगे खुश

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉस या कंपनी से है नाराजगी? ये वाला इस्तीफा पत्र पढ़कर हो जाएंगे खुश

कंपनी के प्रति नाराजगी जाहिर करने के लिए कर्मचारी ने टॉयलेट पेपर पर इस्तीफा लिखकर भेजा है.

खास बातें

  1. कंपनी के प्रति नाराजगी जाहिर करने को इस्तीफा पत्र के लिए चुना टॉयलेट पेपर
  2. Reddit अकाउंट से इस्तीफा देने वाली की पत्नी ने पोस्ट किया इस्तीफा पत्र.
  3. इस्तीफा पत्र के अंत में बना रखा है कमोड की तस्वीर.
नई दिल्ली: अगर आपका बॉस आपको परेशान करता है या आप अपनी कंपनी की पॉलिसी से त्रस्त हैं तो यह खबर आपको मानसिक संतुष्टि दे सकती है. ठीक वैसे ही जैसे पर्दे पर विलेन को पिटते देख हम खुश होते हैं. जब कोई कर्मचारी परेशान होकर नौकरी छोड़ता है तो वह अपने इस्तीफा पत्र में भड़ास निकालता है. इस बार एक कर्मचारी का इस्तीफा पत्र कागज ही बयां कर रहा है कि वह उस कंपनी से कितना परेशान था. कंपनी के प्रति नाराजगी जाहिर करने के लिए इस कर्मचारी ने टॉयलेट पेपर पर इस्तीफा लिखकर भेजा है. रेडिट (Reddit) यूजर 'Girlofgodsbadday' 24 फरवरी 2017 को अपने पेज से टॉयलेट पेपर पर लिखा एक इस्तीफा पत्र शेयर किया है. यूजर ने लिखा है कि यह उसके पति का इस्तीफा पत्र है. हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि यह इस्तीफा पत्र सही है या सिर्फ मजाक है.

ये लिखा है इस्तीफा पत्र में
टॉयलेट पेपर पर लिखे इस्तीफा पत्र में लिखा है, 'मैंने अपनी कंपनी को इस्तीफा भेजने के लिए जानबूझकर इस कागज को प्रयोग किया है. यह पेपर बयां कर रहा है कि मैं अपनी कंपनी से कितना परेशान था, कंपनी ने मेरे साथ कैसा व्यवहार किया होगा. मैं इस पेपर के जरिए दर्शाने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कंपनी के बारे में क्या सोचता हूं.' उस कर्मचारी ने अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए इस्तीफा पत्र के अंत में एक कमोड ( commode) की एक तस्वीर भी बनाई है.

इस्तीफा पत्र वाले पोस्ट को  Reddit पर महज दो दिनों में आठ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. साथ ही 700 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं.
 
My husband's letter of resignation

बॉस से परेशान होकर 70 फीसदी लोग छोड़ते हैं जॉब
मालूम हो कि एसोचैम के एक सर्वे के अनुसार करीब 70 प्रतिशत लोगों के नौकरी बदलने का कारण सिर्फ और सिर्फ बॉस का खराब व्यवहार होता है. आम तौर पर दफ्तरों में बॉस के सामने कर्मचारियों के बीच अपनी छवि बनाने की होड़-सी लगी होती है. बॉस के एक इशारे पर वे हर काम करने को तैयार रहते हैं. ज्यादातर लोगों का मानना होता है कि 'बॉस इज ऑलवेज राइट". मगर आज माहौल बदल चुका है. बॉस भी अब पुराने वाले बॉस जैसे नहीं रहे, जो कर्मचारियों से दूरी बनाकर रखते थे. आज के बॉस आम तौर पर कर्मचारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और उनसे हर मुद्दे पर विचार-विमर्श भी करते हैं. बॉस कैसे भी हों, यदि आप अपने एक नजरिये को विकसित कर लें, तो न सिर्फ आपके बॉस के साथ रिश्ते मधुर हो जाएंगे, बल्कि आपको इस छोटी-सी वजह के कारण नौकरी भी नहीं छोड़नी पड़ेगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement