NDTV Khabar

पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

अमेरिका में पढ़ाई कर रही लड़की और उसके पिता के बीच हिजाब पर बातचीत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

खास बातें

  1. अमेरिका में रह रही सऊदी की लड़की का पिता से हिजाब को लेकर सवाल
  2. पिता ने कहा, बेटी हिजाब पहनने का फैसला आपका है
  3. पिता ने कहा, मैं आपके हर फैसले में आपके साथ हूं
नई दिल्ली: अक्सर मीडिया में सऊदी अरब की खबर आती है तो वह कट्टरता, क्रूरता और आतंकी गतिविधियों से जुड़ी होती है, लेकिन इस बार यहां से बाप-बेटी के बीतचीत से जुड़ी एक ऐसी खबर सोशल मीडिया में आई है जो शायद हर किसी का दिल जीत ले. मूल रूप से सऊदी अरब में रहने वाली मुस्लिम लड़की लामया इन दिनों अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रही है. हालांकि उसके पिता सऊदी में ही काम करते हैं. लामया ने अपने पिता से पूछा, 'पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर सकती हूं?' इसपर उसके पिता ने ऐसा जवाब दिया है जो शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी. बेटी के हिजाब पहनने या न पहनने के सवाल पर पिता का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे सऊदी में एक बड़े बदलाव के रूप में भी देख रहे हैं.

टिप्पणियां
पिता ने बेटी के सवाल का दिया ये जवाब

बेटी के सवाल पर पिता ने लिखा, 'मेरी प्यारी, इस सवाल का जवाब मुझे नहीं तय करना है. मैं क्या, कोई भी पुरुष तुम्हारे लिए इसका फैसला नहीं कर सकता. अगर इसे ठीक मानती हो तो ऐसा ही करो, मैं हर फैसले में तुम्हारे साथ हूं।' इसके आगे पिता लामया से पूछते हैं, क्या सबकुछ ठीक है? क्या कुछ गलत हुआ है? लामया ने पिता के इस जवाब को ट्विटर शेयर किया है, जिसे ज्यादातर लोग सराह रहे हैं.

BuzzFeed के मुताबिक लामया अमेरिका में उस ग्रुप से जुड़ी है जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस फैसले का विरोध कर रहा है, जिसमें अमेरिका में कुछ मुस्लिम देशों के नागरिकों की एंट्री बैन कर दी गई है. हाल ही में लामया ने कहा था कि वह ट्रंप के खिलाफ हैं, क्योंकि उनके मुस्लिम देशों के नागरियों की अमेरिका में एंट्री बैन किए जाने से वह प्रभावित हो रही हैं. 
lamyaa

हिनाया का ट्विटर पोस्ट.

lamyaa
लामया और उसके पिता की बातचीत.
इसपर एक शख्स ने लामया को सोशल मीडिया पर लिखा था, 'इस्लाम का बचाव करना बंद करो, चुप रहो, तुम अपना स्कॉर्फतक नहीं उतार सकतीं वर्ना तुम्हारे पिता तुम्हारी खूब पिटाई करेंगे.' इसके बाद लामया ने पिता से हिजाब उतारने की मांग की थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement