NDTV Khabar

PM Modi ने की तारीफ तो आर्टिस्ट ने बनाई ऐसी तस्वीर, कहा कुछ ऐसा

गुस्से वाली हनुमान की तस्वीर काफी वायरल हुई. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की. अब करण आचार्य ने पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM Modi ने की तारीफ तो आर्टिस्ट ने बनाई ऐसी तस्वीर, कहा कुछ ऐसा
गुस्से वाली हनुमान की तस्वीर काफी वायरल हुई. कार के पीछे और सोशल मीडिया पर काफी देखी गई. तस्वीर इतनी वायरल हुई कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की. इस तस्वीर को बनाया था आर्टिस्ट करण आचार्य ने. पीएम से तारीफ सुन वो काफी एक्साइटेड हो गए थे. अब करण ने पीएम मोदी को अलग तरह से धन्यवाद दिया है. उन्होंने अब पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है. जिसमें वो मुस्कुराते नजर आ रहे हैं.

ये है वो शख्स जिसने बनाई हनुमान की गुस्से वाली तस्वीर, पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ​

karan acharya

6 मई को उन्होंने सबसे पहली फोटो डाली थी. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की आंखें बनाई थीं. जिसके बाद उन्होंने पीएम मोदी के आधे स्कैच को दिखाया. 11 मई को उन्होंने फिर आधी-अधूरी स्कैच की तस्वीर डाली और 15 मई को पूरी तस्वीर शेयर की. 

टिप्पणियां
हनुमान भक्त ज़रूर जानें 'हनुमान चालीसा' से जुड़े ये 5 फैक्ट्स
 
narendra modi

तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा- ''सर, नरेंद्र मोदी, मेरे काम को देखने और सराहना करने के लिए धन्यवाद. आपको धन्यवाद देने का छोटा सा टोकन है. उम्मीद है आपको पसंद आएगा.'' बता दें, पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था- 'करण आचार्य ने हनुमान जी की जो तस्वीर बनाई उसकी देशभर में गूंज उठी. देश भर में उसकी चर्चा हुई और वह बहुत प्रशंसनीय है. मैंने देखा कि देशभर के टीवी वाले करण आचार्य का इंटरव्यू लेने के लिए कतार लगाकर खड़े थे. यह करण आचार्य की कला की ताकत थी. उसकी कल्पना शक्ति की ताकत थी.'


जीवन में कोई काम ना बने तो करें हनुमान जी का व्रत, ये है प्रक्रिया

 
karan acharya artist ani

कैसे बनाई गई थी गुस्से वाले हनुमान की तस्वीर
हनुमान जी की गुस्‍से वाली तस्‍वीर किस तरह बनाई गई इस पर करण आचार्य कहते हैं,  ‘गणेश चतुर्थी के दौरान मेरे दोस्तों ने एक ऐसी तस्वीर बनाने को कहा जो काफी यूनीक हो. हमने कुछ अलग आर्टवर्क करने की सोची. गूगल में सर्च करने पर भगवान हनुमान की कई तस्वीरें आती हैं. मैंने उनसे कुछ अलग करने की सोची. मैंने एक ही रंग से हनुमान की तस्वीर बनाने के बारे में सोचा. मैंने ऑरेंज कलर सिलेक्ट किया क्योंकि ये रंग भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है. इस आर्ट को बनाने में आधे घंटे का समय लगा. मुझे यकीन नहीं था कि ये तस्वीर इतनी वायरल हो जाएगी.''


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement