NDTV Khabar

इस अमेरिकी एयरलाइंस ने सीटों से ज्यादा बेच दिए टिकट, फिर एशियाई मूल के नागरिक के साथ की शर्मनाक हरकत

15 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस अमेरिकी एयरलाइंस ने सीटों से ज्यादा बेच दिए टिकट, फिर एशियाई मूल के नागरिक के साथ की शर्मनाक हरकत

एयरलाइंस का कहना था कि जरूरत से ज्यादा टिकट बुक हो जाने के चलते जहाज में जगह नहीं बची थी.

खास बातें

  1. अमेरिका के यूनाइटेड एयरलाइंस के हवाई जहाज में एशियाई शख्स से बदसलूकी
  2. एशियाई यात्री के पास था वैध टिकट, फिर भी नहीं करने दी यात्रा
  3. सीट से ज्यादा टिकट बुक होने पर एशियाई शख्स को जहाज से बाहर निकाला
नई दिल्ली: हाल ही में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के विमान में कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी, वहीं अमेरिका के यूनाइटेड एयरलाइंस के हवाई जहाज में एशियाई मूल के यात्री के साथ धक्का-मुक्की की गई है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक यूनाइटेड एयरलाइंस के स्टॉफ ने एशियाई मूल के एक पैसेंजर को ना सिर्फ उसके सीट से धक्का देकर बाहर कर दिया, बल्कि उसके साथ मारपीट भी की. यात्री के पास वैध टिकट होने के बाद भी एयरलाइंस इस यात्री को यात्रा कराने को राजी नहीं था. एयरलाइंस का कहना था कि जरूरत से ज्यादा टिकट बुक हो जाने के चलते जहाज में जगह नहीं बची थी, इसलिए उस यात्री को बाहर निकाला गया. यूनाइटेड फ्लाइट संख्या 3411 शिकागो से लाउजविले, केंचुकी जा रही थी. इसी दौरान यात्री के साथ बदसलूकी की गई. जहाज में बैठे दूसरे यात्रियों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. वीडियो में दिख रहा है कि जहाज के कर्मचारी पैसेंजर को पीठ के बल जहाज से बाहर घसीटते हुए ले जा रहे हैं. जोर-जबरदस्ती के चलते उस यात्री के मुंह से खून निकलता दिख रहा है. उसका चश्मा आंखों के पास से चेहरे पर आ गया है.

इस वीडियो के ट्विटर पर आने के बाद लोग यूनाइटेड एयरलाइंस के प्रति गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लेकिन चिंताजनक बात यह है कि जब जहाज में यात्री के साथ धक्का-मुक्की की जा रही थी तो सभी यात्री चुपचाप देख रहे थे.

यूनाइटेड एयरलाइंस के सीईओ ऑस्कर मुनोज की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने जहाज से उतरने के एवज में यात्री को 1000 डॉलर हर्जाना देने का वादा किया था, लेकिन वह जबरदस्ती यात्रा करने को उतारू थे. बताया जा रहा है कि यात्री पेशे से डॉक्टर हैं और वह मरीज को देखने के लिए लाउजविले जा रहे थे. इस घटना पर चीनी मीडिया ने गुस्सा जाहिर किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement