पड़ी इतनी ठंड कि चिड़ियाघर में कंपकंपा गए शेर और बाघ, गर्म रखने के लिए लगाया Heater

सर्दियों के मौसम के दौरान बाघों और शेरों के शरीर के तापमान को गर्म रखने के लिए, गुवाहाटी के चिड़ियाघर में उनके बाड़ों के बाहर हीटर लगाए गए हैं, ताकि उन्हें सर्द हवाओं से बचाया जा सके.

पड़ी इतनी ठंड कि चिड़ियाघर में कंपकंपा गए शेर और बाघ, गर्म रखने के लिए लगाया Heater

पड़ी इतनी ठंड कि चिड़ियाघर में कपकपा गए शेर और बाघ.

सर्दियों के मौसम के दौरान बाघों और शेरों के शरीर के तापमान को गर्म रखने के लिए, गुवाहाटी के चिड़ियाघर में उनके बाड़ों के बाहर हीटर लगाए गए हैं, ताकि उन्हें सर्द हवाओं से बचाया जा सके. ये व्यवस्था ठंड के मौसम को देखते हुए की गई. असम राज्य चिड़ियाघर में शेर और बाघों के लिए ये विशेष व्यवस्था की गई. हिरण और अन्य जानवरों के लिए रजाई और मोटे कपड़ों का इंतजाम किया गया है. 

यात्री के शरीर में चिपके हुए थे 24 लाख रुपये के सोने के बिस्किट, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा और...

न्यूज एजेंसी एएनआई ने चार तस्वीरें शेयर की हैं, पहली और दूसरी तस्वीर में शेर और बाघ के बाड़े के बाहर हीटर लगे हुए दिख रहे हैं. तीसरी तस्वीर में अन्य जानवरों के लिए रजाई लखी गई है. 

WWE में शादी रचा रहा थी रेसलर, केक के अंदर से निकला पूर्व पति और मचा दिया बवाल... देखें Video

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, पशु रक्षक प्रभारी प्रवीण ने कहा, बाघों और शेरों को गर्म रखने के लिए उनके बाड़े के बाहर हीटर रखा गया है. हीटर हिरण के लिए अच्छा नहीं होता है, इसलिए उनके लिए रजाई की व्यवस्था की गई है.''

Newsbeep

नेशनल पार्क में मजे से घूम रहा था हिरण, अचानक दो शेरों ने लगाई दौड़ और हुआ ऐसा... देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, असम के अलावा देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पंजाब और हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप मंगलवार को भी जारी रहा और दोनों राज्यों में नारनौल सबसे ठंडा स्थान रहा. पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में क्रमश: 3.4, 4.1 और 4.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. राजधानी दिल्ली में ठंड का कहर मंगलवार को भी जारी रहा. शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.