NDTV Khabar

ये है वो सपनों का जिम, जहां सोने से होती है कैलोरी बर्न...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये है वो सपनों का जिम, जहां सोने से होती है कैलोरी बर्न...
इस दुनिया में जाने कितने ही लोग ऐसे हैं, जिनका सपना है कि बिना किसी एक्सरसाइज के या सिर्फ सोने से ही उनका वजन कम या कैलोरी बर्न हो जाए. तो जनाब आपका और आप जैसे ही कई और लोगों का यह सपना पूरा हो गया है. जी हां, एक ब्रिटिश हेल्थ कल्ब ने ऐसी एक्सरसाइज पेश की है, जिसमें आपको सिर्फ नैप यानी झपकी लेनी है और इससे ही आपकी कैलोरी बर्न होगी... इसे नाम दिया गया है’ ‘नैपरसाइस’. 

डेविड लॉयड कल्ब का दावा है कि 60 मिनट की नैपरसाइस क्लास से ‘’दिमाग को फिर से बल मिलता है, मूड अच्छा होता है और यहां तक की कैलोरी भी बर्न होती हैं’’. इस क्लास में 45 मिनट की नींद लेने की सुविधा है, जिसमें सोने वाले को कोई भी असुविधा या डिस्टर्बेंस नहीं होने दी जाती. नींद लेने के लिए यहां पर अच्छे बैड, कंबल और आई मास्क‍ उपलब्ध कराए जाते हैं. 

---------------------------------------
भाभी जी के डांस से कैसे बदला माहौल, ये वायरल वीडियो देखना तो बनता है...
आखिर क्यों वायरल हुआ इस मां का सुझाव- 'बच्चों को ज्या‍दा होमवर्क न कराएं'...
वीरेंद्र सहवाग की ट्वीट की गई इन तस्वीरों को देख फख्र से चौड़ा हो जाएगा सीना
#मेरा_ट्विटर_पासवर्ड: क्या आपने बताया अपना पासवर्ड...
---------------------------------------

‘नैपरसाइस’ स्लीप एक्सपर्ट कैथ्रियन पिंखम की मदद से तैयार किया गया. उनका कहना है -‘’नींद उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है, जितना कि लोग सोचते हैं. हम इसके शॉर्ट टर्म इफेक्ट्स जैसे थकान से आराम और एकाग्रता पर काम करते हैं.’’

यहां आने वाले करीब 70 फीसदी लोगों ने यह बात कबूली कि नींद की कमी के चलते वे अपनी दिनचर्या में कई काम ठीक से नहीं कर पाते. 

टिप्पणियां


इस वीकएंड पर की गई एक ट्रायल क्लास पूरी फुल बुक थी. नैपरसाइस यूके में स्थित सभी डेविड लॉयड क्लबों में जल्दी ही शुरू की जाएगी. एक अध्ययन के मुताबिक वे लोग जो दिन में करीब 45 मिनट की नींद लेते हैं, वे एंग्जाएटी से बेहतर तरीके से निपट पाते हैं. तो क्या अब आप निकालेंगे दोपहर में सोने के लिए समय...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement