शख्स ने रस्सी पर चलकर खेला टेनिस और टायर पर खड़े होकर लगाई दौड़, उमर अब्दुल्ला बोले- Crazy - देखें Video

स्विस फ्रीस्टाइल स्कीयर स्नोबोल्डर एंड्री रैगेटली (Swiss Freestyle Skier Andri Ragettli) ने यह कारनामा किया, जिसका वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) इसको देखकर प्रभावित हो गए.

शख्स ने रस्सी पर चलकर खेला टेनिस और टायर पर खड़े होकर लगाई दौड़, उमर अब्दुल्ला बोले- Crazy - देखें Video

शख्स ने रस्सी पर चलकर खेला टेनिस और टायर पर खड़े होकर लगाई दौड़ - देखें Video

वह स्केटबोर्ड पर कूदता है, विशाल व्यायाम गेंदों पर हॉप करता है, एक लकड़ी के तख़्त पर एक बाइक की सवारी करता है और एक टायर से बैकफ्लिप करता है - यह सब एक मास्क पहनकर करता है. स्विस फ्रीस्टाइल स्कीयर स्नोबोल्डर एंड्री रैगेटली (Swiss Freestyle Skier An Snowboarder Andri Ragettli) ने यह कारनामा किया, जिसका वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) इसको देखकर प्रभावित हो गए. ट्विटर पर यह वीडियो धमाल मचा रहा है. 

ओलिम्पिक के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, एंड्री रैगेटली हैरान कर देने वाला ओब्सटेकल कोर्स करते हुए दिखाया है. उनकी दिनचर्या में एक पैर के साथ एक सिलेंडर पर रोल करना, उछालभरी गेंदों की एक सीरीज पर कूदना, असंभव संकीर्ण सतहों पर संतुलन और अन्य चीजों के बीच कसकर चलना शामिल है. यह सब उन्होंने मास्क पहनकर किया.

वीडियो मूल रूप से इस महीने की शुरुआत में एंड्री रैगेटली द्वारा पोस्ट किया गया था. उन्होंने इसे "Parcour part 5.0" कैप्शन दिया और कहा कि "148 कोशिश" के बाद वह कामयाब रहे.

Parcour, जिसे फ्रीरनिंग के रूप में भी जाना जाता है, प्रशिक्षण का एक शारीरिक अनुशासन है जहां एथलीट बिना किसी सहायक उपकरण के मानव निर्मित या प्राकृतिक वातावरण में बाधाओं को पार करते हैं. उद्देश्य संभव सबसे कुशल तरीके से बाधाओं को पार करना है.

देखें Video:

ओलंपिक द्वारा फिर से पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 2 लाख से ज्यादा बार देखा गया है. कई लोगों ने एंड्री रैगेटली की तारीफ की. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी रिएक्शन दिया है. उन्होंने वीडियो रि-ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'यह कुछ क्रेजी संतुलन है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, 'मुझे एक चीज पसंद आई, कि उन्होंने 2020 में भी इसे किया. वो भी मास्क पहनकर.' एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने इसे "अभ्यास, तप और एकाग्रता का प्रतीक" कहा.