Ind Vs Aus: जीत का चौका लगाकर Rishabh Pant ने लहराया तिरंगा, टीम इंडिया ने ऐसे मनाया जश्न - देखें Video

AUS vs IND 4th Test Day 5: मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने शानदार जश्न मनाया.ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने जीत के बाद ग्राउंड पर तिरंगा लहराया. टीम इंडिया ने ग्राउंड का चक्कर लगाया और फैन्स का धन्यवाद दिया. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

Ind Vs Aus: जीत का चौका लगाकर Rishabh Pant ने लहराया तिरंगा, टीम इंडिया ने ऐसे मनाया जश्न - देखें Video

AUS vs IND 4th Test: जीत का चौका लगाकर Rishabh Pant ने लहराया तिरंगा, ऐसे मनाया जश्न - देखें Video

AUS vs IND 4th Test Day 5: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच चौथा मुकाबला ब्रिसबेन में खेला गया. ब्रिसबेन टेस्ट मैच को जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में विकेट 3 से हरा दिया. भारत की ओर से ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कमाल करते हुए 89 रन की पारी खेली. उन्होंने चौका जड़कर टीम इंडिया को मैच जिताया. मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने शानदार जश्न मनाया.ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने जीत के बाद ग्राउंड पर तिरंगा लहराया. टीम इंडिया ने ग्राउंड का चक्कर लगाया और फैन्स का धन्यवाद दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पंत और शुबमन गिल हीरो साबित हुए. गिल ने जहां 91 रन बनाए तो वहीं पंत ने तेजी से रन बनाकर भारत को गाबा के मैदान पर पहली जीत दिलाई. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीतने में सफलता पाई. 

पंत के अलावा 56 रन की जुझारू पारी पुजारा ने खेली है. भारत ने 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर गाबा में सबसे ज्यादा रनों को सफलतापूर्वक चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया है. वहीं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत का यह यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेस करते हुए जीत है.


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 33 साल से इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारा था लेकिन भारतीय टीम ने शानदार पऱफॉर्मेंस कर भारत को जीत भी दिलाई और इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में पहली हार भी चखाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत ने ऑस्टे्रेलिया की धरती पर लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिखाया है. इससे पहले 2018-19 में भी ऑस्ट्रेलिया को भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज हराया था.