NDTV Khabar

40 साल पहले चोरी हुआ था सर्फबोर्ड, मालिक को मिला वापस, मां ने पैसे बचाकर खरीदा था

मां ने करीब 1,800 आस्ट्रेलियाई डॉलर (1,315 अमेरिकी डॉलर) की बचत करके 1970 के दशक में न्यूसाउथ वेल्स राज्य के न्यूकैसल में उनके लिए सर्फबोर्ड खरीदा था. लेकिन, जल्द ही यह गैराज से चोरी हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
40 साल पहले चोरी हुआ था सर्फबोर्ड, मालिक को मिला वापस, मां ने पैसे बचाकर खरीदा था
Australia, Canberra: एक आस्ट्रेलियाई सर्फर को 40 साल पहले चोरी हुआ सर्फबोर्ड वापस मिल गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीटर गिल्सन ने बताया कि उनकी मां ने करीब 1,800 आस्ट्रेलियाई डॉलर (1,315 अमेरिकी डॉलर) की बचत करके 1970 के दशक में न्यूसाउथ वेल्स राज्य के न्यूकैसल में उनके लिए सर्फबोर्ड खरीदा था. लेकिन, जल्द ही यह गैराज से चोरी हो गया. 

शख्स ने ऊंट को बीयर ऑफर की तो छीनकर ऐसे खत्म कर दी पूरी, Viral हुआ VIDEO

गिल्सन ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो उस समय छोटा बच्चा होने के चलते मैंने इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं सोचा, लेकिन हर गुजरते साल के साथ मुझे अहसास हुआ कि मुझे बोर्ड दिलाने के लिए मेरी मां ने कितना बलिदान किया था." चार दशक बाद गिल्सन ने पुराने सर्फबोर्ड की मरम्मत करनी शुरू कर दी और उन्हें ऑनलाइन अपना चोरी हुआ घोड़े की अनोखी तस्वीर वाला सर्फबोर्ड नजर आ गया.

इस स्कूल में लड़कियों को मिली शॉर्ट्स और पैंट पहनने की आजादी, शिक्षा मंत्री बोलीं- अब बाइक से आ पाएंगी लड़कियां

टिप्पणियां
किसी ने पश्चिमी आस्ट्रेलिया के मेमोरेबिलिया गैलरी में रखे इस सर्फबोर्ड की तस्वीर खींच ली थी. गिल्सन ने गैलरी के मालिक से संपर्क कर सर्फबोर्ड से अपने संबंध के बारे में बताया और इसकी पुरानी तस्वीर दिखाई. सर्फबोर्ड के नए मालिक ने गिल्सन को इसे निशुल्क सौंप देने का फैसला किया.

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement