NDTV Khabar

बम की खबर सुन अस्पताल में मची अफरा-तफरी, मरीज भागने लगे बाहर, फिर ये सच्चाई आई सामने

Australia, Melbourne: आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बम विस्फोट की दो धमकी भरी झूठी कॉल के कारण एक अस्पताल को खाली कराया गया और 60 मरीजों को पास के पार्क में ले जाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बम की खबर सुन अस्पताल में मची अफरा-तफरी, मरीज भागने लगे बाहर, फिर ये सच्चाई आई सामने

Australia के अस्पताल में बम की खबर सुन अस्पताल में मची अफरा-तफरी.

Australia, Melbourne: आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बम विस्फोट की दो धमकी भरी झूठी कॉल के कारण एक अस्पताल को खाली कराया गया और 60 मरीजों को पास के पार्क में ले जाया गया. विक्टोरिया पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह आठ बजे के बाद अस्पताल को एक एक्सक्लूजन जोन के रूप में परिवर्तित कर दिया गया जिसके अंदर जाने की मनाही थी और एपवर्थ हाथॉर्न अस्पताल से सभी मरीजों और स्टाफ को बाहर निकाल लिया गया. 

देश में विकसित गाइडेड बम और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का राजस्थान में हुआ परीक्षण

विक्टोरिया पुलिस के मुताबिक, मेलबर्न के एपवर्थ अस्पताल को सुबह 8:30 बजे खाली करा दिया गया. कुछ मरीज खबर सुनते ही बाहर निकले तो कुछ को व्हीलचेयर के जरिए बाहर निकाला गया. जिसके बाद सेफ्टी चेकिंग हुई. सुबह करीब 10:15 बजे पता चला कि बम की खबर पूरी तरह से झूठी थी. कुछ मरीज तो व्हीलचेयर पर अस्पताल के बाहर ही बैठे रहे. दो घंटे बाहर बैठने के बाद उन्हें वापिस अंदर जाने दिया. 


73 साल पहले हिरोशिमा पर अमेरिका ने गिराया था 'लिटिल बॉय' परमाणु बम, लाखों लोगों ने गंवाई थी जान
 


अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया और इलाके को सुरक्षित घोषित कर दिया. सिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से बताया, "सभी लोगों को वापस अस्पताल के अंदर भेज दिया गया. इस मामले की जांच की जा रही है."
टिप्पणियां

पाकिस्तान : चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर दो बम विस्फोट, 75 की मौत, 150 से अधिक घायल

बता दें, पुलिस ने अस्पताल में चार्ज ले लिया है और फोन कॉल की जांच की जा रही है. अभी तक पता नहीं चल पाया है कि किसने और क्यों कॉल किया. झूठी कॉल के चलते हाथॉर्न रेलवे स्टेशन सहित परिवहन सेवाएं भी बाधित कर दी गईं और लोगों से इस इलाके से दूर रहने का आग्रह किया गया था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement