किचन में बर्तन मांज रहा था शख्स, तभी नीचे से झांकने लगा जहरीला सांप, बाहर निकला तो हुआ ऐसा...

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. घर के अंदर वॉश बेसिन के सिंक से सांप बाहर निकल आया. जिस वक्त वो बाहर निकला उस वक्त घर का मालिक वहीं बर्तन मांज रहा था.

किचन में बर्तन मांज रहा था शख्स, तभी नीचे से झांकने लगा जहरीला सांप, बाहर निकला तो हुआ ऐसा...

बर्तन मांज रहा था शख्स, तभी नीचे से झांकने लगा जहरीला सांप.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. घर के अंदर वॉश बेसिन के सिंक से सांप बाहर निकल आया. जिस वक्त वो बाहर निकला उस वक्त घर का मालिक वहीं बर्तन मांज रहा था. देखकर उसकी चीखें निकल गईं. पहली बार तो उसे कुछ समझ नहीं आया, लेकिन जब उसने गौर से देखा कि सिंक के अंदर से सांप बाहर निकल रहा है तो वो हैरान रह गया.

क्वींसलैंड (Quensland) में रहने वाली माइकल हिलार्ड ने 9 न्यूज को बताया कि सांप और उनके बीच की दूरी बहुत कम थी. सांप उनके हाथ से बहुत ही करीब से निकला. उन्होंने कहा, 'ये मेरे लिए सबसे बड़ा सरप्राइज था. मैं सिंक के अंदर हाथ डालने वाला था. तभी मुझे वो दिखा, देखते ही मैं हैरान रह गया. तभी मैंने पाया कि ये एक जुवेनाइल ईस्टर्न बाउन स्नेक है. तभी मैंने स्नेक कैचर को बुलाया और बताया कि यहां सांप है. ये मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा झटका था. मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मुझे कुछ नहीं हुआ.'

ईस्टर्न बाउन स्नेक दुनिया को दूसरा सबसे जहरीला सांप माना जाता है. इस छोटे से सांप का विष काफी जहरीला होता है. रेप्टाइल म्यूजियम ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, यह प्रजाति देश में सर्पदंश से होने वाली ज्यादातर मौतों के लिए जिम्मेदार है. किशोर सांप की दो तस्वीरें कल ब्रिस्बेन नॉर्थ स्नेक कैचर्स द्वारा फेसबुक पर साझा की गईं, जहां चौंकाने वाली टिप्पणियों की बाढ़ आ गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, 'इसको देखकर मुझे डर लगने लगा. अब मैं अपने घर के सभी सिंक को लॉक करके रखूंगा.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन मैं कभी बर्तन नहीं माजूंगी.'

ईस्टर्न बाउन स्नेक को कभी भी नाले से नहीं पकड़ा गया था. जब तक सांप पकड़ने वाले घटनास्थल पर पहुंचे, तब तक यह अंदर निकल चुका था.