NDTV Khabar

इस इंटरनेशनल मॉडल ने रोते हुए बयां किया दर्द, कैसे हुआ था उसका गैंगरेप

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस इंटरनेशनल मॉडल ने रोते हुए बयां किया दर्द, कैसे हुआ था उसका गैंगरेप

ऑस्ट्रेलियन मॉडल और मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट अदाउ मोर्नियांग ने रेप की आपबीती फेसबुक लाइव में बयां की.

खास बातें

  1. मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट ने फेसबुक लाइव में बताया उसका भी हो चुका है रेप
  2. 17 साल की उम्र में दोस्तों ने शराब पिलाकर किया उसका रेप
  3. उस पल को याद कर सहम जाती हैं मॉडल अदाउ मोर्नियांग
नई दिल्ली: हम हर रोज अखबारों, न्यूज वेबसाइटों और टीवी की खबरें देखते और पढ़ते हैं. लोग इस पर तरह-तरह के तर्क देते हैं, कोई कहता है कि गरीब बेटियां इसकी ज्यादा शिकार होती हैं तो कई अमीर और मीडिल क्लास को इससे पीड़ित बताते हैं. ऑस्ट्रेलियन मॉडल और मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट अदाउ मोर्नियांग (Adau Mornyang) की आपबीती बयां करने वाला फेसबुक लाइव (facebook live) वीडियो देखकर अहसास होता है कि रेप जैसी वारदातें कभी भी और किसी के भी साथ हो सकती है. साथ ही ये भी साबित होता है कि कई बार लड़कियां जिनपर भरोसा करती हैं, वे ही उनके साथ इस सबसे घिनौने वारदात को अंजाम देते हैं.

फेसबुक लाइव वीडियो में अदाउ मोर्नियांग ने बताया कि वह जब किशोरा अवस्था में थीं तभी उनका रेप हुआ था. मॉडल अदाउ बता रही हैं कि उनका जन्म भले ही दक्षिण सुडान में हुआ है, लेकिन उनका पालन-पोषण ऑस्ट्रेलिया में हुई. वह कहती हैं, मैं 17 साल की थी, साल 2012 में एक दिन मैं अपने बेहद करीबी दोस्तों के साथ एडिलेड में थी. मैं उनपर भरोसा करती थी, शायद इसलिए उनके साथ थी. उन दोनों ने मेरा रेप किया.'

वीडियो में इस घटना का जिक्र करते हुए अदाउ मोर्नियांग भावुक होती दिख रही हैं. वह कहती हैं, 'रेप के बाद मैं पूरी तरह टूट गई थी, मेरा शरीर सुन्न हो गया था. मैं ये सोचनी लगी थी कि क्या मैं बेकार हूं? शायद इसी वजह से मेरे विश्वासी लोगों ने मुझे रेप के लिए चुना.'

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि उन दिनों मेरा ब्वॉयफ्रेंड के साथ झगड़ा हो गया था. इसी बात से ऊबरने के लिए मैं अपने दोस्तों के साथ थी. दोस्तों ने कहा कि तुम हमारे साथ शराब पियोगी तो आसानी से ब्वॉयफ्रेंड को भूल पाओगी. मैं उनकी बातों में आकर शराब पी ली. जब मैं बिल्कुल भी होश में नहीं थी, तभी मेरे दोस्तों ने मेरा रेप किया.
 
 
 
अदाउ मोर्नियांग ने कहा कि दोस्तों का मेरे साथ किया गया यह घिनौना रवैया मुझे अंदर तक तोड़ चुका था. मैं कई साल तक इस घटना को भूल नहीं पाई. मुझे हमेशा यही लगता कि मानो यह कल की बात है. मैं उस पल को याद कर सहम जाती हूं.

अदाउ मोर्नियांग का एक घंटे का यह फेसबुक लाइव सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस फेसबुक लाइव को करने के पीछे मकसद यह है कि दूसरी लड़कियां उनकी तरह रेप जैसी वारदातों के प्रति सचेत हों. वे अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हों. अदाउ की आपबीती के इस वीडियो को 2200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement