'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट ने 8 फेरे लेकर रचाई शादी, मेहमानों को खाने में दिया देसी घी का हलवा, देखें Wedding Album

रविवार देर शाम दंगल गर्ल बबीता फोगाट (Babita Phogat) आठ फेरे लेकर भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. दोनों ने सात फेरों की बजाय आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया.

'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट ने 8 फेरे लेकर रचाई शादी, मेहमानों को खाने में दिया देसी घी का हलवा, देखें Wedding Album

बबीता फोगाट की शादी में मेहमानों को खाने में दिया गया देसी घी का हलवा, देखें Photos

रविवार देर शाम दंगल गर्ल बबीता फोगाट (Babita Phogat) आठ फेरे लेकर भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. दोनों ने सात फेरों की बजाय आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया. बलाली गांव में बड़े ही साधारण तरीके से संपन्न हुए इस शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मौजूद रहे. शादी समारोह को लेकर दोनों ही परिवारों में पिछले एक सप्ताह से तैयारियां जोरों पर थीं. सोशल मीडिया पर शादी की खूबसूरत तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं.

सात नहीं, आठ फेरे लेकर पहलवान विवेक संग शादी के बंधन में बंधीं बबीता फोगाट

रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे बारात बलाली पहुंची जहां बबीता के परिवार के लोगों ने दूल्हे विवेक और शादी में आए मेहमानों के लिए खास तौर पर हरियाणवी देसी खाना तैयार कराया जिसमें देसी घी का हलवा, सरसों का साग, खीर-चूरमा, बाजरा रोटी, चटनी सहित सभी व्यंजन थे. शादी बिना दान-दहेज और साधारण रीति-रिवाज तथा तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई.

दंगल गर्ल Babita Phogat ने शेयर की शादी की पहली रस्म की तस्वीरें, देखिए Photos

परिजनों ने बताया कि बढिय़ा तरीके से संपन्न हुई इस शादी को लेकर दोनों ही परिवार बहुत खुश हैं. रविवार को हुई शादी में सिर्फ 21 बाराती ही आए और साधारण तरीके से शादी का कार्यक्रम हुआ. दो दिसंबर यानी सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा गया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के आलवा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक नेताओं, देशी और विदेशी पहलवानों के आने की उम्मीद है. खुद बबीता और विवेक सुहाग ने तमाम बड़़ी हस्तियों से मिलकर उन्हें न्योता दिया था.

हरियाणा में नहीं चली BJP की 'सेलिब्रिटी पॉलिटिक्स': बबीता फोगाट, योगेश्वर दत्त और टिक टॉक स्टार सोनाली चुनाव हारे

बबीता की करीब पांच साल से दिल्ली के नजफगढ़ के विवेक सुहाग से दोस्ती थी. दोनों की मुलाकात दिल्ली ताज होटल में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी. इसी दौरान उनकी दोस्ती प्यार में बदली. इसके बाद दोनों ने अपने-अपने परिवार से रिश्ते को लेकर बात की और शादी करने की इच्छा जताई। इसी साल दो जून को दोनों के परिवारों ने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी थी.

Newsbeep

Haryana Election Results: चुनाव नतीजे से पहले BJP उम्मीदवार बबीता फोगाट बोलीं- मुझे भरोसा है कि...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चरखी दादरी जिले के गांव बलाली निवासी बबीता फोगाट और विवेक झज्जर जिले के गांव मातनहेल के मूल निवासी हैं. विवेक अब दिल्ली के नजफगढ़ में रह रहे हैं। भारत केसरी खिताब जीत चुके पहलवान विवेक फिलहाल भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं.