NDTV Khabar

हवा में जन्मा बच्चा, विमान कंपनी ने दी मुफ्त उड़ान की सौगात

सूचना पाते ही पायलट ने तुरंत ही इमरजेंसी लैंडिंग का मन बना लिया था, लेकिन 10 मिनट बाद ही पेन्टोन ने हवा में ही एक लड़के को जन्म दिया. जन्म के बाद 'जच्चा और बच्चा' दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
हवा में जन्मा बच्चा, विमान कंपनी ने दी मुफ्त उड़ान की सौगात

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

खास बातें

  1. क्रिस्टीना ने फोर्ट लौडरडेल से टेस्कास के डलास के लिए उड़ान भरी थी
  2. फ्लाइट उड़ने के कुछ समय बाद ही शुरू हो गई थी प्रसव पीड़ा
  3. एयरलाइन कंपनी ने बच्चे को बर्थडे वाले महीने में मुफ्त उड़ान की सौगात दी
नई दिल्ली: मां के लिए उसके बच्चे का जन्म पूरी जिंदगी न भूलने वाली घटना होती है. कभी-कभी कुछ ऐसा भी संयोग हो जाता है, जिससे सिर्फ मां ही नहीं बल्कि कई लोग इस खूबसूरत घटना के गवाह बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ टेक्सास के डलास में जब एक मां ने हवा में बच्चे को जन्म दिया. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. जन्म के बाद बच्चे को एयरलाइन कंपनी ने एक तोहफा भी दिया. एयरलाइन कंपनी ने कहा, यह बच्चा 'उड़ने के लिए पैदा' हुआ है. इसलिए हम उसके बर्थडे वाले महीने में (जून) पूरी जिंदगी के लिए उसे मुफ्त उड़ान की सौगात देते हैं. 

दरअसल, क्रिस्टीना पेन्टोन ने फ्लोरिडा के फोर्ट लौडरडेल से टेक्सास के डलास के लिए उड़ान भरी थी. विमान के उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद 46 हफ्ते की प्रेगनेंट क्रिस्टीना को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. क्रिस्टीना ने अपने फेसबुक पेज पर बताया कि उन्हें आभास भी नहीं था कि समय से चार हफ्ते पहले ही उनके बेटे क्रिस्टोप कार्सटन का जन्म हो जाएगा. क्रिस्टीना ने इसके बाद फ्लाइंट अटेंडेंट को तत्काल ही इसकी सूचना दी. सूचना पाते ही पायलट ने तुरंत ही इमरजेंसी लैंडिंग का मन बना लिया था, लेकिन 10 मिनट बाद ही पेन्टोन ने हवा में ही एक लड़के को जन्म दिया. जन्म के बाद 'जच्चा और बच्चा' दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

पेन्टोन ने बताया, मेरी किस्मत अच्छी थी कि बच्चों का एक चिकित्सक और नर्स  'स्पीरिट एयरलाइन' की उस उड़ान में सवार थे. उन दोनों ने बच्चे की डिलिवरी में काफी सहयोग किया. पेन्टोन अपने दो बच्चों के साथ उस विमान में सफर कर रहीं थी. वहीं, एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि  हमारे फ्लाइट अटेन्डेंट्स मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए पूरी तरह से ट्रेंड हैं. हालांकि हम इस घटना में भाग्यशाली रहे कि फ्लाइट में एक डॉक्टर और एक नर्स सफर कर रहे थे. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement