NDTV Khabar

भैंस के बच्चे को आया गुस्सा तो विशालकाय हाथी की निकाल दी सारी हेकड़ी

जंगली हाथी को आते देख अपने बच्चे के साथ मौजूद भैंस डर जाती है. मां को डरता देख भैंस का बच्चा आक्रामक हो जाता है. वह हाथी के सामने डंटकर खड़ा हो जाता है. आखिरकार भैंस अपने बच्चे के साथ मिलकर जंगली हाथी को खदेड़ देते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भैंस के बच्चे को आया गुस्सा तो विशालकाय हाथी की निकाल दी सारी हेकड़ी

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क में भैंस के बच्चे ने जंगली हाथी को खदेड़ दिया.

खास बातें

  1. हाथी और भैंस के बच्चे का एक वीडियो हो रहा वायरल
  2. भैंस के बच्चे ने विशालकाय हाथी को खदेड़ दिया
  3. दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क में दिखी यह अचंभित करने वाली घटना
नई दिल्ली:

आप वह कहानी तो जानते ही होंगे, जिसमें मामूली चीटीं एक हाथी के नाक में दम कर देती है. इस बार दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क (South African national park) में एक भैंस के एक बच्चे ने विशालकाय हाथी की सारी हेकड़ी निकाल दी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आठ मई को यूट्यूब पर क्रूगर साइटिंग्स (Kruger Sightings) के पेज से अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग इसे फेसबुक और वाट्सऐप पर भी काफी तेजी से शेयर कर रहे हैं. यूपीआई की खबर के मुताबिक 29 वर्षीय एंड्रयू कोहेन साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क में घुमने गए थे, तभी उन्होंने इस खास पल को अपने कैमरे में कैद किया था. 

टिप्पणियां

एंड्रयू कोहेन ने बताया कि वे जंगल में घुम रहे थे तभी उन्होंने देखा कि एक भैंस अपने बच्चे के साथ घास चर रही है. अचानक देखा कि झाड़ियों के बीच से एक विशालकाय हाथी निकली और भैंस को ओर दौड़ लगाने लगी. पहले तो भैंस अपने बच्चे के साथ ठिठक गई. देखकर ऐसा लगा जैसे एक मां को खुद से ज्यादा अपने बच्चे की फिक्र हो रही हो. शायद इसी वजह से वह हाथी को आते देख पीछे हट गई.



इसके बाद की घटना को देखकर एंड्रयू चौंक गए. उन्होंने झट से अपना कैमरा निकाला और वीडियो बनाने लगे. वीडियो में देखेंगे तो पता चलेगा मां को डरता देख भैंस का बच्चा आक्रामक हो जाता है. वह हाथी के सामने डट जाता है. यह देखकर हाथी भी अपनी जगह पर रुक जाता है. यह देखकर शायद भैंस को भी थोड़ी हिम्मत मिलती है. इसके बाद भैंस का बच्चो विशालकाय हाथी की ओर आत्मरक्षा करने की मुद्रा में बढ़ता है. हाथी पीछे हटता जाता है. इस दौरान भैंस अपने बच्चे को पीछे से सपोर्ट करती दिखती है. आखिरकार भैंस अपने बच्चे के साथ मिलकर जंगली हाथी को खदेड़ देते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement