भैंस के बच्चे को आया गुस्सा तो विशालकाय हाथी की निकाल दी सारी हेकड़ी

जंगली हाथी को आते देख अपने बच्चे के साथ मौजूद भैंस डर जाती है. मां को डरता देख भैंस का बच्चा आक्रामक हो जाता है. वह हाथी के सामने डंटकर खड़ा हो जाता है. आखिरकार भैंस अपने बच्चे के साथ मिलकर जंगली हाथी को खदेड़ देते हैं.

भैंस के बच्चे को आया गुस्सा तो विशालकाय हाथी की निकाल दी सारी हेकड़ी

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क में भैंस के बच्चे ने जंगली हाथी को खदेड़ दिया.

खास बातें

  • हाथी और भैंस के बच्चे का एक वीडियो हो रहा वायरल
  • भैंस के बच्चे ने विशालकाय हाथी को खदेड़ दिया
  • दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क में दिखी यह अचंभित करने वाली घटना
नई दिल्ली:

आप वह कहानी तो जानते ही होंगे, जिसमें मामूली चीटीं एक हाथी के नाक में दम कर देती है. इस बार दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय पार्क (South African national park) में एक भैंस के एक बच्चे ने विशालकाय हाथी की सारी हेकड़ी निकाल दी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आठ मई को यूट्यूब पर क्रूगर साइटिंग्स (Kruger Sightings) के पेज से अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग इसे फेसबुक और वाट्सऐप पर भी काफी तेजी से शेयर कर रहे हैं. यूपीआई की खबर के मुताबिक 29 वर्षीय एंड्रयू कोहेन साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क में घुमने गए थे, तभी उन्होंने इस खास पल को अपने कैमरे में कैद किया था. 

एंड्रयू कोहेन ने बताया कि वे जंगल में घुम रहे थे तभी उन्होंने देखा कि एक भैंस अपने बच्चे के साथ घास चर रही है. अचानक देखा कि झाड़ियों के बीच से एक विशालकाय हाथी निकली और भैंस को ओर दौड़ लगाने लगी. पहले तो भैंस अपने बच्चे के साथ ठिठक गई. देखकर ऐसा लगा जैसे एक मां को खुद से ज्यादा अपने बच्चे की फिक्र हो रही हो. शायद इसी वजह से वह हाथी को आते देख पीछे हट गई.


इसके बाद की घटना को देखकर एंड्रयू चौंक गए. उन्होंने झट से अपना कैमरा निकाला और वीडियो बनाने लगे. वीडियो में देखेंगे तो पता चलेगा मां को डरता देख भैंस का बच्चा आक्रामक हो जाता है. वह हाथी के सामने डट जाता है. यह देखकर हाथी भी अपनी जगह पर रुक जाता है. यह देखकर शायद भैंस को भी थोड़ी हिम्मत मिलती है. इसके बाद भैंस का बच्चो विशालकाय हाथी की ओर आत्मरक्षा करने की मुद्रा में बढ़ता है. हाथी पीछे हटता जाता है. इस दौरान भैंस अपने बच्चे को पीछे से सपोर्ट करती दिखती है. आखिरकार भैंस अपने बच्चे के साथ मिलकर जंगली हाथी को खदेड़ देते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com