छोटे हाथी ने दिखाई गजब की हिम्मत, वीडियो देख हर कोई सीख रहा 'जिंदगी का सबक'

नन्हे जानवर (Animals) भला किसे पसंद नहीं है, मगर जब बात छोटे हाथी (Baby Elephant) की हो तो फिर ज्यादातर लोगों की पसंद एक सी ही हो जाती है. इन दिनों एक छोटा हाथी लोगों के लिए प्रेरणा बना हुआ है.

छोटे हाथी ने दिखाई गजब की हिम्मत, वीडियो देख हर कोई सीख रहा 'जिंदगी का सबक'

Kerrio को रेस्क्यू किया गया था, तो उसको लकवा मार गया था

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में अक्सर कोई न कोई वीडियो वायरल (Viral Vieo) होता ही रहता है. मगर कुछ एक वीडियोज ऐसे होते हैं, जो लोगों के दिलों में खास जगह बना लेते हैं. खासकर जंगली जानवरों (Animals) के वीडियोज तो लोगों को बेहद पसंद आते हैं. इन दिनों फिर से इंटरनेट की दुनिया में एक छोटे हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो (Video) को Sheldrick Wildlife Trust ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहे छोटे हाथी का नाम Kerrio है. बदकिस्मती से जब Kerrio को रेस्क्यू किया गया था, तो उसको लकवा मार गया था.

इंटरनेट पर साझा की गई पोस्ट में लिखा है कि इस छोटे हाथी के पैरों पर लकवा मार गया था. लेकिन इस दिक्कत के बावजूद भी उसने हार नहीं मानी. वीडियो में हाथी को एक जगह से दूसरी जगह चलकर जाते हुए देखा जा सकता है. हाथी की हिम्मत देख लोग उससे प्रेरणा ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर जैसे ही इस वीडियो (Video) को पोस्ट किया गया वैसे ही लोगों ने भी हाथी की तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए. एक यूजर ने कहा कि चाहे हमारे सामने कितनी भी बड़ी मुसबीत आ जाए बस हमें इस नन्हे हाथी की तरह अपना हौसला बरकरार रखना चाहिए.

यहां देखिए वीडियो-

मां के बाल छूने पर बच्ची ने किया दिल जीतने वाला काम, Video देख खुशी से चहक उठे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को देखने के बाद कुछ लोगों ने लिखा कि हम सभी जानते हैं कि जानवर अपना दर्द हमारी तरह  बयां नहीं कर सकते. ऐसे में उनकी इस तरह की हिम्मत से हमें भी प्रेरणा लेनी चाहिए. वहीं एक और यूजर ने कहा कि जो अपने दर्द को बता नहीं सकते, वो भी हिम्मत दिखा सकते हैं. फिर तो इंसानों को इस मामले में और ज्यादा मजबूत होना चाहिए, क्योंकि हमारे पास गम बांटने वाले लोग तो हैं. इसके अलावा कई लोगों ने ये वीडियो (Video) ट्विटर (Twitter) पर शेयर भी किया है.