NDTV Khabar

Video: मां को बच्चे ने गर्भ से कराया अपना अहसास, आप देखेंगे तो आ जाएंगे खुशी के आंसू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: मां को बच्चे ने गर्भ से कराया अपना अहसास, आप देखेंगे तो आ जाएंगे खुशी के आंसू

गर्भ में बच्चे की हरकत का वीडियो हुआ वायरल. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. गर्भ में बच्चे करते हैं हरकतें, कैमरे में कैद हुआ यह हसीन पल
  2. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो
  3. वीडियो को देखकर लोगों के आ रहे भावुक करने वाले कमेंट
नई दिल्ली: अगर आपने फिल्म थ्री इडियट्स देखी होगी तो आपको याद होगी की ऑल इज वेल बोलने पर करीना कपूर की बहन का रोल निभाने वाली लड़की कहती है कि बच्चा गर्भ में पैर मारता है. बच्चे मां के गर्भ में हरकतें करते हैं. इसे मां तो अनुभव करती हैं, लेकिन बाहर के लोग इससे अनजान होते हैं. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक गर्भवती महिला को दिखाया गया है. इस वीडियो की खासियत यह है कि इसमें बच्चे गर्भ में किस तरह की हरकतें करते हैं, उन पलों को दिखाया गया है. वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि बच्चा मां के गर्भ में हरकत कर रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे बच्चा मां के गर्भ में पैर फेंक रहा हो. देखकर ऐसा लग रहा है जैसे बच्चे गोद में आने के लिए हरकतें करते हैं, ठीक उसी तरह वह जैसे उसे दुनिया में आने की हड़बड़ी हो. pregnant_videos नाम के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

टिप्पणियां
गर्भधारण कर चुकी महिलाओं का मानना है कि यह समझने में वक्त लग सकता है कि पेट में जो हल्की फड़फड़ाहट (गर्भस्पंदन) महसूस हो रही है, वह वास्तव में आपके शिशु की हलचल है. गर्भ में होने वाली इन पहली और छोटी हलचलों का अहसास होना अधिकांश गर्भवती मांओं के लिए एक रोमांचक उपलब्धि होती है.
 
अगर, आप पहले भी मां बन चुकी हैं, तो इन संकेतों से आप अवगत होंगी. आप शिशु के हिलने-डुलने का एहसास 16 हफ्तों के आसपास महसूस कर सकती हैं.

यदि, 24 सप्ताह तक आपने अपने शिशु की कोई गतिविधि महसूस नहीं की है, तो अपनी डॉक्टर से संपर्क करें. वह आपके शिशु के दिल की धड़कन सुनेंगी और अल्ट्रासाउंड स्कैन या फिर जरुरत हुई तो किसी ओर जांच की व्यवस्था करेंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement