NDTV Khabar

पीछे पड़े थे दर्जनों सांप, 3 बार चंगुल में फंसा फिर भी बच निकला, रोंगटे खड़े करने वाले Video को मिला BAFTA अवॉर्ड

फर्नांडिया आइलैंड के इस वीडियो के शुरुआत में देखेंगे कि एक इगुआना सांप के इलाके में चली जाती है. वह समझ चुकी होती है कि अब उसके पास कोई चारा नहीं है. तभी एक सांप इगुआना की पूछ पर हमला करता है. इगुआना भागना शुरू करती है.

1745 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीछे पड़े थे दर्जनों सांप, 3 बार चंगुल में फंसा फिर भी बच निकला, रोंगटे खड़े करने वाले Video को मिला BAFTA अवॉर्ड

दर्जनों सांप के बीच से इगुआना (अमरिकी छिपकली) के बच निकलने वाले वीडियो को मिला BAFTA अवॉर्ड.

खास बातें

  1. सांप के इलाके में पहुंच जाता है इगुआना (अमरिकी छिपकली)
  2. सांप उसपर हमला कर देते हैं, वह भागकर जैसे-तैसे बचा लेता है जान
  3. फर्नांडिया आइलैंड पर बनाए गइ इस वीडियो को मिला BAFTA अवॉर्ड
नई दिल्ली: यूं तो आपने हैरतअंगेज कारनामे देखे होंगे, लेकिन दर्जनों सांप के आक्रमण के बीच इगुआना (अमरिकी छिपकली) के बच निकलने वाला यह वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर देगा. इस वीडियो को इंग्लैंड टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बाफ्टा ( BAFTA) अवॉर्ड दिया गया है. यहां बाफ्टा का मतलब है- 'ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स है. यह वीडियो प्लैनेट अर्थ 2 और BBC1 का है. यूट्यूब पर पिछले साल नवंबर अपलोड किए गए इस वीडियो को चार करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है. यह वीडियो फर्नांडिया आइलैंड का है. करीब 2 मिनट का यह वीडियो आपको हर क्षण हैरत में डालता जाएगा.आप बेहद गंभीर हो जाएंगे. पल भर में आप इस वीडियो से अपने आप को जोड़ लेंगे. देखकर ऐसा लगेगा कि जैसे आप किसी और दुनिया में हैं.

जानें, क्या खास है इस वीडियो में

फर्नांडिया आइलैंड के इस वीडियो की शुरुआत में देखेंगे कि एक इगुआना सांप के इलाके में चला जाती है. उसे जब इस बात का अहसास होता है तो तब तक काफी देर हो चुकी होती है. वह समझ चुकी होती है कि अब उसके पास कोई चारा नहीं है. तभी एक सांप इगुआना की पूंंछ पर हमला करता है. इगुआना भागना शुरू करती है. देखते ही देखते वहां सैंकड़ो सांप आ जाते हैं. सभी इगुआना का शिकार करने के लिए दौड़ लगाते हैं. 



इगुआना किसी बॉलीवुड हीरो की तरह दौड़ती रहती है. तभी वह सामने बैठे विषैले सांप के चंगुल में फंस जाती है. सांप उसे पूरी तरीके से जकड़ लेता है. देखकर ऐसा लगेगा जैसे अब उसकी जान जानी तय है, पर शायद कुदरत को कुछ और ही मंजूर था. इगुआना सांप के चंगुल से छूटकर निकल जाती है. वह जैसे ही आगे बढ़ती है, वहां मौजूद दूसरे सांप उसका शिकार करने के लिए हमला करते हैं. वह पहाड़ पर चढ़ने की कोशिश करती है तो एक सांप उसके पिछले पैर पर हमला कर देता है. ऐसा लगता है वह नीचे गिर जाएगी और सांप उसे शिकार बना लेगा, लेकिन  इगुआना हिम्मत नहीं हारती है. वह पहाड़ के ऊपरी हिस्से में जाने के लिए छलांग लगाती है. एक दूसरा सांप भी विकराल मूंह खोलकर उसे झपटने के लिए हवा में छलांग लगाता है. इगुआना आखिरकार बच जाती है, वह पहाड़ की ऊपरी चोटी पर पहुच जाती है. मालूम हो इगुआना छिपकली की प्रजाति से होती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement