NDTV Khabar

BATA को 3 रुपये के बदले लगा 9000 रुपये का जुर्माना, ग्राहक से उलझना पड़ा भारी

मशहूर जूतों की कंपनी बाटा इंडिया लिमिटेड (Bata India Limited) को एक ग्राहक से कैरी बैग के लिए 3 रुपये वसूलना भारी पड़ गया. कंज्यूमर कोर्ट (Consumer Court) ने बाटा कंपनी पर 9 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BATA को 3 रुपये के बदले लगा 9000 रुपये का जुर्माना, ग्राहक से उलझना पड़ा भारी

BATA को 3 रुपये के बदले लगा 9000 रुपये का जुर्माना.

मशहूर जूतों की कंपनी बाटा इंडिया लिमिटेड (Bata India Limited) को एक ग्राहक से कैरी बैग के लिए 3 रुपये वसूलना भारी पड़ गया. कंज्यूमर कोर्ट (Consumer Court) ने बाटा कंपनी पर 9 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. यही नहीं, कंपनी ने सभी कस्टमर को कैरी बैग मुफ्त में देने के आदेश दिए हैं. timesofindia की खबर के मुताबिक, चंडीगढ़ (Chandigarh) में एक कस्टमर ने 5 फरवरी को सेक्टर 22 में बाटा के शोरूम से एक जोड़ी जूता लिया. जिसकी कीमत 399 थी. लेकिन कंपनी ने 402 रुपये काट लिए. 

TikTok App को Google ने भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश

जब कस्टमर द्वारा पूछा गया तो कंपनी ने बताया कि 399 रुपये के जूते के साथ 3 रुपये कैरी बैग के जोड़े गए हैं. जिसको लेकर काफी विरोध हुआ, लेकिन कंपनी ने तीन रुपये वापस नहीं किए. कस्टमर का नाम दिनेश प्रसाद रतूड़ी है.


कर्नाटक में चुनाव आयोग की टीम ने हेलीपैड पर ही बीएस येदियुरप्पा के सामान की ली तलाशी

जिन्होंने विरोध करते हुए कहा कि शोरूम का कर्तव्य बनता है कि ग्राहक को सामान कैरी बैग में रखकर दे और इसकी अलग से कीमत कहीं नहीं लगाई जाती है. लेकिन कंपनी ने उसकी बातों को अनसुना कर दिया. 

चुनाव में हेट स्पीच पर EC की कार्रवाई से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट, कहा- लगता है हमारे आदेश के बाद चुनाव आयोग जाग गया

जिसके बाद दिनेश प्रसाद रतूड़ी ने कोर्ट का दरवाजा खट-खटाया और बाटा कंपनी की शिकायत दर्ज कराई. कोर्ट ने कंपनी को पेपर कैरीबैग के लिए लिए गए 3 रुपये लौटाने, मानसिक पीड़ा और उत्पीड़न के लिए 3 हजार रुपये का मुआवजा देने के आदेश दिए.

टिप्पणियां

डीपीसीसी मायापुरी के व्यापारियों के खिलाफ जबरन कदम नहीं उठाए : उच्च न्यायालय 

एक हजार रुपये मुकदमा खर्च और कंपनी को राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग चंडीगढ़ के सेक्रेटरी के नाम पर कंज्यूमर लीगल ऐड अकाउंट में 5 हजार रुपये भी जमा करवाने के निर्देश दिए हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement