पटरी पर अचानक आकर खड़े हो गए तीन हाथी, ड्राइवर ने तुरंत रोकी ट्रेन और फिर... रेल मंत्री ने शेयर किया Video

तीन हाथियों के जीवन को बचाने के लिए एक ट्रेन को रोकने (Loco Pilot Stops Train As Elephants Cross Tracks) के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अपनी सतर्क प्रतिक्रिया के लिए एक लोको पायलट की सराहना की. वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

पटरी पर अचानक आकर खड़े हो गए तीन हाथी, ड्राइवर ने तुरंत रोकी ट्रेन और फिर... रेल मंत्री ने शेयर किया Video

पटरी पर अचानक आकर खड़े हो गए तीन हाथी, ड्राइवर ने तुंरत रोकी ट्रेन और फिर... देखें पूरा Video

तीन हाथियों के जीवन को बचाने के लिए एक ट्रेन को रोकने (Loco Pilot Stops Train As Elephants Cross Tracks) के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अपनी सतर्क प्रतिक्रिया के लिए एक लोको पायलट की सराहना की. ट्विटर पर, पीयूष गोयल ने एक छोटी क्लिप पोस्ट की, जिसमें एक बछड़े सहित तीन हाथियों ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सिवोक-गुलामा सेक्शन (Sivok-Gulma Section) में रेल पटरियों को पार किया, लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया था. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

पश्चिम बंगाल के सिवोक-गुलामा खंड में एक बछड़े सहित तीन हाथियों ने रेल की पटरी पार की. जैसा की जानवर अक्सर किया करते हैं. एक ट्रेन उनके पास पहुंची. लोको पायलट ने हाथियों को बचाने के लिए वाहन को तुरंत रोक दिया. हाथियों को सुरक्षित दूसरी तरफ ले जाने के बाद ट्रेन चालक आगे बढ़ा.

पीयूष गोयल ने ट्विटर पर पूरे प्रकरण की एक छोटी क्लिप पोस्ट की और मन की उपस्थिति के लिए लोको पायलट की प्रशंसा की. पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में कहा, 'लोको पायलट और चालक दल की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने पश्चिम बंगाल में सिवोक-गुलामा सेक्शन पर एक बछड़े और तीन हाथियों की जान बचाई, जो पटरी पार कर रहे थे. पायलट ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया और हाथियों ने सुरक्षित पटरी पार की.'

देखें Video:

वीडियो को दो लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और हजारों लाइक्स मिले हैं. कमेंट सेक्शन में, लोगों ने लोको पायलट को भी धन्यवाद दिया. एक उपयोगकर्ता ने कहा, "यह बहुत अच्छा है जब मनुष्य अन्य प्रजातियों के जीवन को भी महत्व देते हैं. हम तभी विकसित हो सकते हैं जब समग्र विकास हो और ग्रह पर हर दूसरे जीवित प्राणी का सम्मान हो." लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पीयूष गोयल भारत सरकार में रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री और उपभोक्ता मामलों के मंत्री, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री हैं.