NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

पश्चिम बंगाल के स्कूल की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की जगह फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फोटों छपी है.

243 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

फरहान अख्तर ने फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में निभाई थी मिल्खा सिंह की भूमिका.

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
स्कूली किताबों में कई बार हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जो काफी हास्यास्पद होती हैं. कई बार ऐसी चीजें उजागड़ होती हैं, जिससे वहां की शिक्षा व्यवस्था पर ही सवालिये निशान उठने शुरू हो जाते हैं. ताजा मामला पश्चिम बंगाल का है, जहां स्कूल की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की जगह फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फोटों छपी है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग वहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है इस तरह की एजुकेशन की वजह से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.
 
इस घटना की खबर जैसे ही अभिनेता फरहान अख्तर को लगी उन्होंने तुरंत पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्रालय को ट्वीट कर इसे जल्द से जल्द हटाने के लिए कहा. उन्होंने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल की किताब में मिल्खा सिंह को दिखाने के लिए तस्वरों को लेकर कुछ गलतियां गई है. क्या आप प्रकाशक से इस पुस्तक को ठीक करने और बदलने के लिए अनुरोध कर सकते हैं?
 
बॉलीवडु अभिनेता ने ट्वीट में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भी टैग किया था. टीएमसी सांसद ने भी उनके ट्वीट का जवाब दिया. उन्होंने लिखा, 'प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद. 


बता दें कि एथलीट मिल्खा सिंह के जीवन को लेकर 2013 में एक फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' बन चुकी है. फिल्म में अभिनेता फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था. फिल्म राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी थी. इस फिल्म ने कई पुरस्कार भी जीते हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल के स्कूल की किताब में फरहान अख्तर का इसी फिल्म की एक फोटो छापी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement