सड़क किनारे धूप में पौधे बेच रहा था बुजुर्ग, बॉलीवुड एक्टर बोला- 'प्लीज़ मदद करो...' लोगों ने ऐसे बदल दी किस्मत

बेंगलुरु (Bengaluru) में सड़क किनार कड़ी धूप में एक बुजुर्ग शख्स पौधे बेच (Elderly Man Selling Plants) रहा था. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Photo) हुईं, तो लोग उनकी मदद के लिए पहुंच गए.

सड़क किनारे धूप में पौधे बेच रहा था बुजुर्ग, बॉलीवुड एक्टर बोला- 'प्लीज़ मदद करो...' लोगों ने ऐसे बदल दी किस्मत

सड़क किनारे धूप में पौधे बेच रहा था बुजुर्ग, बॉलीवुड एक्टर ने

बेंगलुरु (Bengaluru) में सड़क किनार कड़ी धूप में एक बुजुर्ग शख्स पौधे बेच (Elderly Man Selling Plants) रहा था. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Photo) हुईं, तो लोग उनकी मदद के लिए पहुंच गए. ट्विटर पर यूजर्स ने लोगों से आग्रह किया कि वो उनसे पौधे खरीदें, ताकी उनकी मदद की जा सके. सोमवार को ट्विटर यूजर '@shubham_jain999' ने रेवना सिद्दप्पा (Revana Siddappa) के बारे में एक पोस्ट साझा की, जो कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी में सड़क के किनारे बैठकर पौधे बेचते हैं.

उन्होंने दो तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें देखा जा सकता है कि बुजुर्ग शख्स धूप से बचने के लिए एक हाथ में छाता पकड़े हुए हैं. उन्होंने अपने फॉलोअर्स से बुजुर्ग को सपोर्ट करने की बात की. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'रेवना सिद्धप्पा से मिलिए, एक बूढ़ा व्यक्ति, जो कर्नाटक के सराकी सिग्नल के पास कनकपुरा रोड पर पौधे बेचता है. इन पौधों की कीमत 10 से 30 रुपये तक की है.'

इस ट्वीट ने हज़ारों 'लाइक' बटोरे और अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने भी रिएक्शन दिया और बुजुर्ग शख्स का सटीक पता पूछा.

हुड्डा ने तब अपने ट्विटर अनुयायियों से बुजुर्ग व्यक्ति का समर्थन करने का आग्रह किया. उन्होंने बुजुर्ग शख्स की दुकान का पूरा पता डालते हुए लिखा, 'अरे बेंगलुरु वालों, ज़रा प्यार दिखाओ.'

अभिनेता माधवन और आरजे आलोक जैसी कई अन्य हस्तियों ने भी ट्वीट को साझा किया.

मदद की अपील और तस्वीरों ने कई को छू लिया। कई लोगों ने सड़क के किनारे की दुकान का दौरा करने और पौधों को खरीदने का वादा किया. इसके तुरंत बाद, कनकपुरा रोड के चेंजमेकर्स - एनजीओ और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों का एक महासंघ - सिद्दप्पा को एक केनॉपी और पौधे लेकर मौके पर पहुंचा, ताकि वो और बेच सकें. 

उन्होंने सिद्दप्पा के लिए एक बड़ी छतरी रखी. साथ ही उनके लिए एक मेज और कुर्सी भी रखी, जिसे माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से सराहा गया था.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "सोशल मीडिया एक अद्भुत काम कर रहा है. अगर कुछ साल तक ऐसा ही चलता रहा तो यह भारत सरकार की तुलना में अधिक रोजगार पैदा कर सकता है."