NDTV Khabar

मालिक को कोबरा से बचाने के लिए टूट पड़े चार कुत्ते, खुद मरकर बचाई जान

बिहार के भागलपुर में देखने को मिला, जहां पालतू कुत्तों ने मालिक और उनके परिवार को विषधर (कोबरा) से बचाने में अपनी जान गंवा दी. यह पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मालिक को कोबरा से बचाने के लिए टूट पड़े चार कुत्ते, खुद मरकर बचाई जान

आज के समय जहां एक ओर आदमी, आदमी पर विश्वास नहीं कर रहा है, वहीं कुत्ते की वफादारी के कई किस्से आज भी पढ़े और सुनाए जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया बिहार के भागलपुर में देखने को मिला, जहां पालतू कुत्तों ने मालिक और उनके परिवार को विषधर (कोबरा) से बचाने में अपनी जान गंवा दी. यह पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया. भागलपुर के साहेबगंज कॉलोनी निवासी चिकित्सक डॉ. पूनम मोसेस अपने घर में चार कुत्ते पाल रखी थीं.

TikTok Ban: गूगल के बाद अब एप्पल ने भी किया टिकटॉक को Block, नहीं कर सकेंगे अब Install

मयागंज अस्पताल की चिकित्सक डॉ़ पूनम बताती हैं, 'मंगलवार रात सभी कुत्ते अचानक भौंकने लगे. कुछ देर इंतजार के बाद भी उनका भौंकना कम नहीं हुआ. बाद में जब बाहर जाकर देखा तो सभी कुत्ते एक सांप से जूझ रहे थे और सांप को घायल कर चुके थे. कुछ देर बाद तीन कुत्ते वहीं लुढ़क गए, जबकि एक कुत्ता सांप से जूझता रहा. अंत में उसने सांप को मार डाला और खुद भी लुढ़क गया.'

दुनिया की पहली महिला पायलट जो पैरों से उड़ाती है प्लेन, कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं इनके नाम


टिप्पणियां

सांप द्वारा कुत्ते को काट देने से चारों कुत्तों की मौत हो गई. यह सारा वाकया घर के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. डॉ पूनम के भाई बॉबी ने बताया कि सभी कुत्ते बचपन से ही घर में पले-बढ़े हुए थे. कुत्तों के शवों को घर की चारदीवारी में ही दफना दिया गया है. इन कुत्तों की मौत पर पूरा घर सदमे में है, परंतु कुत्ते की वफादारी और बहादुरी की चर्चा आसपास के लोग खूब कर रहे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement