NDTV Khabar

बहन को चुप कराने के लिए मासूम बना मां, वीडियो देखकर आ जाएंगे खुशी के आंसू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बहन को चुप कराने के लिए मासूम बना मां, वीडियो देखकर आ जाएंगे खुशी के आंसू

भाई-बहन के प्यार का वीडियो हो रहा वायरल.

खास बातें

  1. सात महीने की बहन को रोता देख परेशान हो गया दो साल का भाई
  2. बहन को चुप कराने की सारी कोशिशें हुईं नाकाम
  3. मां की तरह बहन को ब्रेस्टफीड़िंग कराने की कोशिश करने लगा मासूम
नई दिल्ली: बच्चे की मासूमियत का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. इस वीडियो में दो साल का बच्चा अपनी सात महीने की बहन को रोता देखकर परेशान हो रहा है. बहन को शांत कराने की सारी कोशिशें जब नाकाम हो जाती है तो वह बच्चा मासूमियत में ऐसा काम करता है जिसे देखकर शायद किसी का भी दिल पसीज जाए. वह बच्चा एक मां की तरह अपनी टी-शर्ट हटाकर छोटी बहन को ब्रेस्टफीडिंग कराने की कोशिश करता है. महज दो साल की उम्र में बहन के प्रति भाई के प्यार जताने का यह तरीका कैमरे में कैद हो गया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

वीडियो देखकर पल भर के लिए आप महसूस करेंगे भाई-बहन का प्यार नि:स्वार्थ होता है. मिरर के मुताबिक यह वीडियो अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का है. इस दोनों मासूम की मां का नाम वानेसा थोमसन है.

भाई-बहन के प्यार की मिसाल पेश करने वाले इस वीडियो को लोग फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी काफी शेयर कर रहे हैं. इसपर लोगों के आने वाले कमेंट भी बेहद भावुक करने वाले हैं. इसे देखेने के बाद कई लोगों को तो अपने भाई-बहन की याद आ गई और वे उसके साथ बिताए पलों को सोशल साइट्स पर शेयर कर रहे हैं.

टिप्पणियां

हमारे देश में कहा जाता है कि भाई-बहन का यह रिश्ता जीवन के विविध उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए भी एक गहरे, बहुत गहरे अहसास के साथ हमेशा ताजातरीन और जीवंत बना रहता है. 

मन के किसी कच्चे कोने में बचपन से लेकर युवा होने तक की, स्कूल से लेकर बहन के बिदा होने तक की और एक-दूजे से लड़ने से लेकर एक-दूजे के लिए लड़ने तक की असंख्य स्मृतियाँ परत-दर-परत रखी होती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement