Bihar Results: रुझानों में मिली RJD को बढ़त, तो तेजस्वी के घर सामने मछली लेकर खडे हुए लोग - देखें Photos

Bihar Election Result: रुझानों में आरजेडी (RJD) को बढ़त मिली, तो तेजस्वी यादव  (Tejashwi Yadav) के घर के सामने उनके समर्थक मछली लेकर खड़े हो गए. कुछ समर्थकों के हाथ में तेजस्वी यादव की तस्वीर भी है. 

Bihar Results: रुझानों में मिली RJD को बढ़त, तो तेजस्वी के घर सामने मछली लेकर खडे हुए लोग - देखें Photos

रुझानों में मिली RJD को बढ़त, तो तेजस्वी के घर सामने मछली लेकर खडे हुए लोग - देखें Photos

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) के लिये मंगलवार को मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई. शुरुआती रुझानों में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की अगुवाई वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) और नीतीश (Nitish Kumar) की अगुवाई वाले एनडीए (NDA) के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. लेकिन महागठबंधन आगे चल रही है. अधिकांश एक्जिट पोल (Exit Polls) में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. फिलहाल, शुरुआती रुझानों में भी महागठबंधन की स्पष्ट बढ़त दिख रही है. रुझानों में आरजेडी (RJD) को बढ़त मिली, तो तेजस्वी यादव  (Tejashwi Yadav) के घर के सामने उनके समर्थक मछली लेकर खड़े हो गए. कुछ समर्थकों के हाथ में तेजस्वी यादव की तस्वीर भी है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने तस्वीरें शेयर की हैं, जहां देखा जा सकता है कि तजस्वी यादव के घर के सामने आरडेजी के समर्थक खड़े हैं. किसी के हाथ में मछली है तो कोई उनकी तस्वीर लेकर खड़े हुए हैं.

तेजस्वी यादव की अगुवाई वाला महागठबंधन 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. एनडीए को 99 सीटों पर बढ़त है. अगर तेजस्वी यादव जीते तो वो तीन नए रिकॉर्ड कायम करेंगे. वह देश में किसी भी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे. साथ ही बिहार में एक ही परिवार से सीएम बनने वाले तीसरे शख्स होंगे. अगर वह कमान संभालते हैं तो पहले ऐसे सीएम होंगे, जिनके माता-पिता भी मुख्यमंत्री रहे. 


तेजस्वी का जन्म 9 नवंबर 1989 को हुआ था और उन्होंने 9 नवंबर 2020 को ही अपना 31वां जन्मदिन मनाया. आंकड़ों की बात करें तो देश के सबसे युवा मुख्यमंत्री एमओएच फारूक थे, जिन्होंने अप्रैल 1967 में 29 साल की उम्र में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि वह केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, न कि किसी राज्य के. लिहाजा अगर 31 साल की उम्र में तेजस्वी सीएम बनते हैं तो उनके नाम किसी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री का रिकॉर्ड होगा.