यह ख़बर 01 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार : अधिकारी जो चांदी के कुकर में बनाता था खाना

खास बातें

  • बिहार में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अब तक कई सरकारी अधिकारियों के यहां छापेमारी की है। इस दौरान बड़ी मात्रा में गहने, नकदी सहित बेशुमार संपत्ति बरामद की जा चुकी है। लेकिन एक सरकारी अधिकारी के घर से चांदी का प्रेशर कुकर और पीकदान बरामद होने से ईओयू के अध
पटना:

बिहार में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अब तक कई सरकारी अधिकारियों के यहां छापेमारी की है। इस दौरान बड़ी मात्रा में गहने, नकदी सहित बेशुमार संपत्ति बरामद की जा चुकी है। लेकिन एक सरकारी अधिकारी के घर से चांदी का प्रेशर कुकर और पीकदान बरामद होने से ईओयू के अधिकारी भी चकित हैं।

एक अधिकारी के अनुसार, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपी मुजफ्फरपुर के भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अवधेश मंडल के आवास से चांदी का कुकर बरामद किया गया, जिसमें मंडल खाना बनाकर खाते थे। इसके अलावे उनके आवास से चांदी के तीन पीकदान भी जब्त किए हैं, जिसका इस्तेमाल वे थूकने के लिए किया करते थे।

ईएमयू के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इन सारी जब्त सामग्रियों को साक्ष्य के तौर पर शुक्रवार को निगरानी न्यायालय में पेश किया गया।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मंडल आभूषणों के शौकीन रहे हैं। उनके घर से 1़5 किलोग्राम सोना, 13 किलोग्राम चांदी, हीरे के बने 15 गहने और प्लैटिनम के दो गहने सहित एक करोड़ रुपये से अधिक के गहने बरामद किए गए हैं।

पिछले दो दिनों में ईओयू ने मंडल सहित राज्य के दो कार्यपालक अभियंताओं और प्रवर्तन अवर निरीक्षक (मोबाइल दारोगा) के पद से हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले अधिकारी के सात ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें 50 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। इन लोगों के बैंक खातों की जानकारी जुटाई जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के अनुसार, मोबाइल दारोगा गिरीश कुमार तथा उसके परिजनों के 25 बैंक खातों का पता चला है।