NDTV Khabar

सच कर दिखाई 'साथ जिएंगे, साथ मरेंगे' की कहावत...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सच कर दिखाई 'साथ जिएंगे, साथ मरेंगे' की कहावत...

खास बातें

  1. दक्षिणी कैलिफोर्निया के रहने वाले हेलेन ब्राउन और लेस ब्राउन का जन्म एक ही दिन हुआ था, दोनों ने पिछले साल अपने विवाह की 75वीं सालगिरह भी साथ मनाई थी, और अब केवल एक दिन के अंतर से दोनों इस दुनिया को अलविदा कह गए।
लॉन्ग बीच (अमेरिका):

साथ जीने और साथ मरने के वादे तो दुनियाभर में कई प्रेमी एक-दूसरे से करते ही हैं, लेकिन दक्षिणी कैलिफोर्निया में कुदरत ने एक दंपती के इस वादे को सच कर दिखाया है। हेलेन ब्राउन और लेस ब्राउन का जन्म एक ही दिन हुआ था, दोनों ने पिछले साल अपने विवाह की 75वीं सालगिरह भी साथ मनाई थी, और अब केवल एक दिन के अंतर से दोनों इस दुनिया को अलविदा कह गए।

दंपती के बेटे लेस ब्राउन जूनियर ने लॉन्ग बीच प्रेस-टेलीग्राम को बताया कि उनकी 94-वर्षीय मां हेलेन ब्राउन का निधन 16 जुलाई और 94-वर्षीय पिता लेस ब्राउन का निधन 17 जुलाई को हुआ। हेलेन कैंसर से पीड़ित थीं और लेस पार्किन्सन्स बीमारी के मरीज़ थे।

उल्लेखनीय है कि हेलेन और लेस का जन्म वर्ष 1919 में नववर्ष की पूर्व संध्या को हुआ था। ब्राउन जूनियर ने बताया कि उनके माता-पिता की मुलाकात स्कूल में हुई थी और वे 1937 में 18 वर्ष की आयु में घर छोड़कर चले गए थे, क्योंकि उनके माता-पिता का मानना था कि एक अमीर लड़के और एक कामकाजी वर्ग की लड़की का विवाह ज्यादा देर तक नहीं टिकेगा, लेकिन उन्होंने पिछले सितंबर में अपनी शादी की 75वीं सालगिरह मनाई।

टिप्पणियां

ब्राउन दंपती वर्ष 1963 में लॉन्ग बीच आकर बस गया था। दोनों के लिए संयुक्त शोकसभा आयोजित की जाएगी।


चित्र सौजन्य : www.gazettes.com



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement