शख्स ने ब्रोकली के कैटरपिलर को फेंका नहीं बल्कि उसे डिब्बे में बंद करके रखा कुछ दिन और फिर.... देखें Video

अक्सर हर किसी के साथ ऐसा कई बार हुआ होगा कि आप मार्केट से हरी सब्जियां खरीद कर लाए और उसमें कैटरपिलर या दूसरी तरह के कीड़े मकोड़े दिख जाए तो आप चिल्ला कर पूरी की पूरी सब्जियां फेंक देते हैं. लेकिन इस शख्स ने ऐसा नहीं किया. इस शख्स ने मार्केट से ब्रोकली खरीद कर लाई.

शख्स ने ब्रोकली के कैटरपिलर को फेंका नहीं बल्कि उसे डिब्बे में बंद करके रखा कुछ दिन और फिर.... देखें Video

शख्स ने ब्रोकली के कैटरपिलर को फेंका

हर किसी के साथ ऐसा कई बार हुआ होगा कि आप मार्केट से हरी सब्जियां खरीद कर लाए और उसमें कैटरपिलर या दूसरी तरह के कीड़े मकोड़े दिख जाए तो आप चिल्ला कर पूरी की पूरी सब्जियां फेंक देते हैं. लेकिन इस शख्स ने ऐसा नहीं किया. इस शख्स ने मार्केट से ब्रोकली खरीद कर लाई. उस खरीदी हुई ब्रोकली में कैटरपिलर निकल गया लेकिन इस शख्स ने उसे फेंका नहीं बल्कि ऐसा कुछ किया, जो शायद ही कोई कर सकता है या सोच सकता है. इस पूरी कहानी की शुरुआत कुछ इस तरह होती है. सैम डार्सलन ने अपने ट्विटर अकाउंट @samd_official से कैटरपिलर के साथ कुछ ऐसा किया जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे. शुरुआत होती है कुछ इस तरह से... सैम डार्सलन ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने @Tesco को टैग करते हुए लिखा,  हाय टैस्को आज मैंने आपके यहां से अपनी पसंदीदा सब्जी बनाने के लिए ब्रोकली खरीदा.. जैसे ही मैंने ब्रोकली के पैकेट को खोला उसमें मुझे कैटरपिलर घूमते हुए दिखा और फिर मैंने सोचा क्यों न इसका कुछ नाम रखा जाए. 

सैम आगे अपने ट्वीट में लिखते हैं कि मैंने इसका नाम सेड्रिक रखा है, और यह स्पेन का रहने वाला है. फिलहाल ये डांस कर रहा है क्योंकि इस पूरे दिन हर पत्ते और ब्रोकली खाया है. सिर्फ इतना ही नहीं सैम ने अपने बायो में खुद को कैटरपीलर का पिता बताया. 

सैम ने एक के बाद एक ट्वीट किया और लिखा कि मैं जानना चाहता था कि कैटरपिलर से लेकर तितली तक का सफर किस तरह से होता है, इसलिए मैंने अपने घर के लाउंज में कैटरपिलर के लिए छोटा सा घर बनाया और उन्हें खाने के लिए ढेर सारी ब्रोकली भी दी. आपको बता दें कि कैटरपिलर वाले ब्रोकली के बदले मुझे पैसे वापस तो कर दिए गए लेकिन जब मैंने फिर से ब्रोकली के नए पैकेट को खोला तो उसमें भी 5 कैटरपिलर घूमते नजर आए.  अब कुल मिलाकर मेरे पास 7 कैटरपीलर जमा हो गए थे. मैंने इन कैटरपिलर का नाम रखा Cedric, Janine, Slim Eric, Croc Broc, Olly and Carlos.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद इन कैटरपिलर से तितली तक का सफर शुरु हुआ. 30 घंटे के बाद ये 7 कैटरपिलर मेटापोड में तबदील हो गए थे. बितते समय के साथ यह कैटरपिलर से मेटापोड और फिर कुकुन में तबदील हो गया. कुकुन के बाद यह धीरे- धीरे तितली बन जाती है. 

कुछ समय के बाद सेड्रिक कैटरपिलर से कुकुन और अब वह तितली बन गई है. सैम ने सेड्रिक की तितली वाली फोटो भी ट्विटर पर शेयर किया. और फिर सैम ने सेड्रिक को अपने घर के गार्डन में लाकर अलविदा कह दिया. सैम के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से सेड्रिक को गुडबाय करते हुए वह इमोशनल हो गए हैं.