NDTV Khabar

ब्राजील की बाला को फेसबुक पर हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार, सात समंदर पार कर लिए 7 फेरे

सात समंदर पार कर राजस्थानी लड़के से शादी करने आई ब्राजील की इस लड़की ने साबित कर दिया कि सच्चे प्यार को किसी भी तरह की बंदिशे रोक नहीं सकती हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक असल जिंदगी की यह कहानी राजस्थान की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्राजील की बाला को फेसबुक पर हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार, सात समंदर पार कर लिए 7 फेरे

नीतीश के प्यार में दिवानी हो चुकीं हेलोईसा ने फैसला किया कि वह भारत जाकर शादी करेंगी.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सात समंदर पार कर राजस्थान में शादी
  2. राजस्थान के नितिन से हुई थी फेसबुक पर दोस्ती
  3. कानूनी अड़चनोें में फंस गई थी शादी
नई दिल्ली: सात समंदर पार कर राजस्थानी लड़के से शादी करने आई ब्राजील की इस लड़की ने साबित कर दिया कि सच्चे प्यार को किसी भी तरह की बंदिशे रोक नहीं सकती हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक असल जिंदगी की यह कहानी राजस्थान की है. जोधपुर के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर नीतेश जैन की दोस्ती फेसबुक पर ब्राजील की रहने वाली आर्किटेक्ट हेलोइसा मिरांडा सिल्वा से होती है. दोस्ती प्यार में कब बदल गई पता ही नहीं चला.  दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने का फैसला कर लिया. लेकिन सामने खड़ीं थी कानून की दीवारें और हजारों किलोमीटर की दूरी.

नीतीश के प्यार में दिवानी हो चुकीं हेलोईसा ने फैसला किया कि वह भारत जाकर शादी करेंगी. हेलोइसा की इच्छा थी कि वह रीति-रिवाज से शादी करने से पहले कानूनी तौर पर शादी करें. इस चक्कर में वह कई कानूनी पचड़ों में फंस गईं और धीरे-धीरे उनके वीजा का समय भी खत्म होने को आ गया. आपको बता दें कि हेलोइसा भारत बीते साल नवंबर 2016 में आ गई थीं.
 
कानूनी तौर पर शादी के लिए हेलोइसा को ब्राजील के दूतावास से एनओसी की जरूरत थी. हेलोइसा के पिता ने कोशिश करके दूतावास से मंजूरी ले ली और इसके बाद मार्च में दोनों ने जोधपुर कलेक्ट्रेट में भारतीय कानून के मुताबिक शादी करने की अर्जी डाली लेकिन मामला यहीं पर अटक गया. 

प्रशासन ने इस शादी को एक रेयरेस्ट केस बता दिया और विदेश मंत्रालय से इजाजत मिलने तक कानूनी प्रक्रिया के तहत शादी पर रोक लगा दी. अधिकारियों के चक्कर काटते हेलोइसा और नितिन को 3 महीने हो गए. अब हेलोइसा के वीजा का वक्त भी खत्म हो रहा था लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से कोई हामी नहीं भरी गई थी. 

टिप्पणियां
आखिरकार दोनों ने धार्मिक रीति-रिवाज से शादी करने का फैसला कर लिया और इस कार्यक्रम में परिवार और कुछ खास दोस्तों की ही बुलाया गया. हेलोइस ने फैसला किया है कि वह जोधपुर में ही नितिन की हाउस वाइफ बनकर रहेंगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement