NDTV Khabar

PHOTOS: खुल गया खूबसूरत तस्वीरों का राज, देखें कैमरे के पीछे की असलियत

ब्राजिलियन फोटोग्राफर जिलमर सिल्वा ने असली फोटो और क्लिक करते वक्त फोटो सोशल मीडिया पर दिखाई. उन्होंने बताया कि बेस्ट शॉट के लिए कितनी महनत करनी पड़ती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PHOTOS: खुल गया खूबसूरत तस्वीरों का राज, देखें कैमरे के पीछे की असलियत

ब्राजीलियन फोटोग्राफर ने बताई खूबसूरत फोटो के पीछे की कहानी.

खास बातें

  1. ब्राजीलियन फोटोग्राफर ने दिखाई खूबसूरत फोटो के पीछे की कहानी.
  2. उन्होंने सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें अपलोड की हैं.
  3. फोटोग्राफर जिलमर सिल्वा ब्राजील के मशहूर वेडिंग फोटोग्राफर हैं.
नई दिल्ली: परफेक्ट क्लिक के लिए न जानें क्या-क्या करना पड़ता है. सोशल मीडिया के दौर में वायरल होने से बचने के लिए लोग बड़े ही सतर्कता से फोटो क्लिक कराते हैं. न जानें क्या से क्या हो जाए और फोटो वायरल हो जाएं. खूबसूरत पलों को अक्सर कैमरे में कैद किए जाते हैं. कुछ WOW कहते हैं तो किसी को फोटो को देखकर हंसी आ जाती है.

पढ़ें- सूर्य ग्रहण के फोटो खींचना चाहते हैं तो अपनाएं NASA के ये 5 टिप्स

इसी हंसी से बचने के लिए परफेक्ट शॉट के लिए लोग फोटोग्राफर को बुलाते हैं. जो खूबसूरत पलो को और खूबसूरत बना दे. लेकिन एक फोटोग्राफर ने इन खूबसूरत फोटोज का राज खोल दिया है. उसने बताया है कि परफेक्ट क्लिक के लिए कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

पढ़ें- ये कैसा शौक है भई, फोटो के लिए दुल्हन के कपड़ों में ही लगा दी आग...​

टिप्पणियां
ब्राजिलियन फोटोग्राफर ने दिखाई सच्चाई
ब्राजिलियन फोटोग्राफर जिलमर सिल्वा ने असली फोटो और क्लिक करते वक्त फोटो सोशल मीडिया पर दिखाई. उन्होंने बताया कि बेस्ट शॉट के लिए कितनी महनत करनी पड़ती है. जिलमर ब्राजील के जाने माने वेडिंग फोटोग्राफर और फैमिली फोटोग्राफर के तौर पर मशहूर हैं. उन्होंने 'बिहाइंड द सीन्स' सीरीज के तहत फोटोज शेयर की हैं. आइए आपको दिखाते हैं.

पढ़ें- भारत के 5 सबसे खूबसूरत शहर, जहां जाना हर फोटोग्राफर का सपना होता है​
 
photography

(बेटी और मां की फोटो दिखने में खूबसूरत लग रही है. देखिए इसे कैसे क्लिक किया गया है.)
 
photography

(कपल की रोमांटिक फोटो क्लिक करने के लिए फोटोग्राफर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पेड़ के ऊपर से क्लिक करके फोटोग्राफर ने परफेक्ट शॉट दिया.​)
 
photography

(हैंगर में लटका बच्चा दिखने में बहुत क्यूट लग रहा है. लेकिन, उसे क्लिप से लटकाया नहीं गया बल्कि उसे पीछे से पकड़ा गया है.)
 
photography

(पोटली में सोते बच्चे की फोटो के लिए फोटोग्राफर ने काफी फोटोशॉप करने की जरूरत पड़ी. जिसके बाद ये फोटो बन पाई.​)
 
photography

(इस खूबसूरत फोटो को देखकर लग रहा होगा कि किसी गार्डन में क्लिक किया होगा लेकिन ये फोटो सड़क के पास हरी घास पर क्लिक की गई है.​)
 
photography

(असली फोटो में बर्फ गिर रही है. पेड़ों पर बर्फ जमी दिख रही है. लेकिन जरा ओरिजनल फोटो तो देखिए ये भरी गर्मी में क्लिक की गई है.​)
 
photography

(इस फोटो को देखकर लगता है कि लड़की हवा में उड़ रही है और लड़का उसे रोक रहा है. लेकिन लड़की किसी दूसरे लड़के के कंधे पर लेटी है. फोटोग्राफर ने फॉटोशॉप कर ये फोटो बनाई है.)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement