Budget
Hindi news home page

ब्रिटेन की गद्दी के सबसे छोटे उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज ने शुरू किया स्कूल जाना

ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन की गद्दी के सबसे छोटे उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज ने शुरू किया स्कूल जाना
ब्रिटिश राजगद्दी के उत्तराधिकारी के उत्तराधिकारी के उत्तराधिकारी ने शिक्षा ग्रहण करने की दिशा में नया कदम बढ़ा दिया है। उम्मीद है, आपने उत्तराधिकारी शब्द की गिनती सही की होगी, क्योंकि हम ब्रिटेन की राजगद्दी के तीसरी पीढ़ी के उत्तराधिकारी की ही बात कर रहे हैं, जो मौजूदा महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय (Queen Elizabath II) के प्रिंस ऑफ वेल्स (Prince of Wales) कहलाने वाले बड़े पुत्र प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) के ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज (Duke of Cambridge) कहलाने वाले बड़े पुत्र प्रिंस विलियम (Prince William) के पुत्र प्रिंस जॉर्ज (Prince George) हैं।

केनसिंगटन पैलेस के अनुसार, भविष्य में राजा की गद्दी पर बैठने के अधिकारी प्रिंस जॉर्ज ने बुधवार से नर्सरी स्कूल में जाना शुरू कर दिया है। प्रिंस जॉर्ज के माता-पिता, यानी प्रिंस विलियम व डचेस ऑफ कैम्ब्रिज (Duchess of Cambridge) कहलाने वाली उनकी पत्नी राजकुमारी केट ने इस मौके पर स्कूल की इमारत के बाहर खींची गईं ढाई-वर्षीय प्रिंस जॉर्ज की दो तस्वीरें जारी की हैं।
 

शाही युगल ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि प्रिंस जॉर्ज जल्द ही लंदन के उत्तर में लगभग 110 मील (180 किलोमीटर) दूर नॉरफोक (Norfolk) इलाके में स्थित वेस्टेकर मॉन्टेसरी स्कूल (Westacre Montessori School) में शिक्षा ग्रहण करना शुरू करेंगे।

स्कूल ने इस अवसर पर कहा है कि प्रिंस जॉर्ज के साथ भी स्कूल में वैसा ही व्यवहार किया जाएगा, जैसा बाकी सभी बच्चों के साथ किया जाता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement