NDTV Khabar

गलती से टूटा कंगन, कीमत सुनकर बेहोश हुई महिला

आभूषण की दुकान पर एक कंगन देखते समय महिला के हाथ से कंगन गिर कर टूट गया. दुकानदार ने जब महिला को कंगन की कीमत बताई तो कीमत सुनकर महिला बेहोश हो गई.

1927 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गलती से टूटा कंगन, कीमत सुनकर बेहोश हुई महिला

टूटे हुए कंगन की कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 28 लाख रुपये थी

खास बातें

  1. टूटे कंगन की कीमत करीब 28 लाख (3 लाख युआन) रुपये बताई गई थी
  2. कंगन की कीमत सुनकर महिला को ऐसा सदमा लगा कि वह बेहोश हो गई
  3. महिला की हालत देखकर 70 हजार युआन का मुआवजा वसूलना तय हुआ
इस ख़बर को पढ़ने के बाद आप शायद ही दुकान में रखी किसी चीज का हाथ लगाएंगे और अगर हाथ लगा भी रहे हैं तो कई बार सोचेंगे. चीन में एक महिला को कुछ ऐसी ही घटना से दोचार होना पड़ा, जब उसके हाथों एक बेशकीमती कंगन टूट गया. टूटे हुए कंगन की कीमत  44 हज़ार अमेरिकी डॉलर (करीब 28 लाख रुपये) थी.

घटना चीन के युन्नान प्रांत की है. यहां एक महिला एक ज्वैलर्स शॉप में एक जोड़ी कंगन पसंद कर रही थी. कंगन किसी कीमती पत्थर के बने थे. जब महिला कंगन को जांच-परख रही थी, तभी वह कंगन उस महिला के हाथ से छूट कर नीचे जमीन पर गिर गया और उसके दो टुकड़े हो गए. महिला को कंगन की कीमत बताई कि जो उससे कंगन टूटा है उसकी कीमत तीन लाख युआन है.
 
woman faints after breaking bracelet

तीन लाख युआन का नाम सुनते ही महिला कांपने लगी, उसका चेहरा सफेद पड़ गया और कुछ ही पलों में महिला बेहोश होकर नीचे गिर गई. महिला को फौरन ही अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत सामान्य हुई. दुकान के मालिकों में से एक लीन वी ने बताया कि महिला सदमे के कारण बेहोश हो गई थी. 
woman faints after breaking bracelet

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, दुकानदार महिला की माली हालत के आधार पर मुआवजा वसूलने की कोशिश कर रहे हैं और इस कोशिश में पुलिस शामिल नहीं है.

शंघाईस्ट ने बताया कि महिला का परिवार कंगन के लिए 70,000 युआन का भुगतान करने पर सहमत हो गया था. उधर, मीडिया में ये ख़बरें भी आ रही हैं कि उक्त कंगन की कीमत इतनी नहीं है जितनी बताई जा रही है. कंगन की कीमत कई गुना बढ़ाकर बताई जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement