Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2 सालों से खाना नहीं कीड़े खा रही है यह लड़की, टिड्डे हैं सबसे पसंदीदा व्यंजन

क्रिमिना कहती हैं कि वह नए-नए स्वाद वाले कीड़ों की तलाश में पूरी दुनिया घूमती रहती हैं. इससे उनको यह भी पता लग जाता है कि कीड़ों से बनने वाले व्यंजन कहां-कहां बनाए जाते हैं.

2 सालों से खाना नहीं कीड़े खा रही है यह लड़की, टिड्डे हैं सबसे पसंदीदा व्यंजन

खास बातें

  • क्रिमीना 2 सालों से सिर्फ कीड़े खा रही हैं
  • यह कीड़े उनको लजीज लगते हैं
  • खाने में पड़े कीड़े, भैंस के कीड़े उनके मुंह में ला देते हैं
नई दिल्ली:

बुल्गेरिया की रहने वाली क्रिमीना 2 सालों  से सिर्फ कीड़े खा रही हैं. ऐसा करना है उनके लिए कोई मजबूरी नहीं है, यह कीड़े उनको लजीज लगते हैं.  पहले लोगों को लगा कि वह डिस्कवरी पर आने वाले एक कार्यक्रम को देखकर ऐसा कर रही हैं लेकिन ऐसा नहीं है अब उनको कीड़ों के सिवाए कुछ और खाना अच्छा नहीं लगता है और अभी तक उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. 


क्रिमिना कहती हैं कि वह नए-नए स्वाद वाले कीड़ों की तलाश में पूरी दुनिया घूमती रहती हैं. इससे उनको यह भी पता लग जाता है कि कीड़ों से बनने वाले व्यंजन कहां-कहां बनाए जाते हैं. क्रिमीना ने बताया कि ये कीड़े प्रोटीन का सबसे बड़ा स्त्रोत होते हैं. उन्होंने कहा कि यह प्रोटीन का ऐसा स्त्रोत होते हैं जिसमें हार्मोन, एंटीबायोटिक, पेस्टीसाइड नहीं पाए जाते हैं

जब उनसे पूछा गया कि पूरी दुनिया में कीड़ों की करोड़ों प्रजाति पाई जाती है उनको कौन सा कीड़ा पसंद है तो उनका जवाब था कि उनको खाने में टिड्डे पसंद हैं. क्रिमीन ने कहा कि टिड्डे के पैर और पंख तोड़ कर अलग कर दिए जाएं तो उसके स्वाद बढ़ जाता है.

इसके अलावा खाने में पड़े कीड़े, भैंस के कीड़े और रेशम के कीड़े उनके मुंह में ला देते हैं. इन कीड़ों को वह यूरोप और थाईलैंड से मंगवाती हैं. क्रिमीना ने बताया कि एक किलो बीफ के मुकाबले एक किलो झींगुर में कई गुना पानी और दूसरी सामाने कम लगती हैं.  आपको बता दें कि क्रिमीना इन कीड़ों को खाने से पहले सलाह भी लेती हैं क्योंकि पर्यावरण में कई कीड़े ऐसे पाए जाते हैं जो जहरीले होते हैं.